IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए यह खिलाड़ी साबित होगा सबसे बड़ा हथियार, अकेले ही दिला देगा जीत

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत आज यानी 3 जनवरी से होने जा रही है। दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच मुंबई में स्थित वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की कामना हार्दिक पांड्या के हाथो में सौंपी गई है, तो वहीं उप कप्तानी की ज़िम्मेदारी सूर्य कुमार यादव संभालते हुए दिखेंगे।

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई सारे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, लेकिन उनमें से एक ऐसा खिलाड़ी है जो कि कप्तान हार्दिक पंड्या के लिए सबसे बड़ा हथियार साबित होगा।

ये खिलाड़ी साबित होगा कप्तान हार्दिक पांड्या का सबसे बड़ा हथियार

आज यानी की 3 जनवरी (मंगलवार) से भारतीय क्रिकेट टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। खबर यह आ रही है कि, श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या टीम की प्लेइंग 11 में ‘राहुल त्रिपाठी’ को हर हाल में मौका देने वाले हैं।

वैसे तो आप सभी लोग राहुल त्रिपाठी को अच्छे से जानते होंगे,
लेकिन अगर जो नहीं जानते उन्हें हम बता दें की 31 साल के राहुल त्रिपाठी अपनी खतरनाक बैटिंग की वजह से काफी ज्यादा फेमस है। आईपीएल में लगतार शानदार परफॉर्मेंस दिखाने की वजह से उनको इंडियन टीम में जगह मिल पाई है।

श्रीलंका के गेंदबाजों की होगी हालत खस्ता

इस बात की पूरी उम्मिद जाती जा रही है कि कप्तान हार्दिक पांड्या राहुल त्रिपाठी को श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं। हम आपको बताना चाहते हैं कि श्रीलंका के खिलाफ टीम में राहुल त्रिपाठी अभी शामिल नहीं हुए हैं लेकिन अगर उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो वह भारत में एक ऐसे मिडिल ऑर्डर प्लेयर बनेंगे जो कि टीम में श्रेयस अय्यर की कमी को पूरा कर देगा।

कुछ इस प्रकार कर रहा है राहुल त्रिपाठी का अब तक का क्रिकेट करियर

अगर राहुल त्रिपाठी के क्रिकेट करियर की बात करे तो, राहुल ने अभी तक कुल मिलाकर 76 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमे 140.8 की स्ट्राइक रेट के साथ 1798 रन बना चुके हैं। इस दौरान अनहोन 10 अर्धशतक भी लगाये हैं। राहुल त्रिपाठी ने अब तक कुल मिलाकर 125 टी20 मैच में 2801 रन बनाए हैं, जिस्मे उनके नाम 17 अर्धशतक हैं। इसके अलावा टीम को राहुल त्रिपाठी गेंदबाजी भी कराते है और उन्होने अब तक 125 टी20 मैच में 12 विकेट हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top