रोहित के सर पर से हटा कप्तानी छिन जाने का खतरा, चेतन शर्मा को दोबारा बनाया जा सकता है भारतीय टीम का मुख्य चयनकर्ता

team india

रोहित शर्मा की भारतीय क्रिकेट टीम में वनडे और टेस्ट कप्तानी पर अब कोई खतरा नहीं है, जिसके संकेत बीसीसीआई ने 1 जनवरी 2023 को हुई समीक्षा बैठक के दौरान दिए हैं। बीसीसीआई के सूत्रों से हमें पता चलता है कि बीसीसीआई अधिकारियों को वनडे और टेस्ट में रोहित शर्मा के नेत्रत्व में कोई भी असंतोषजनक बात नहीं दिख रही है।

1 जनवरी को मुंबई में हुई समीक्षा बैठक में कप्तान रोहित शर्मा और भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ शामिल थे. इस बैठक का संचालन बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने खुद किया था। इन सब के अलावा इंडियन टीम के पिछले सेलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष रह चुके चेतन शर्मा और उनके साथ एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण, बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी भी इस बैठक में शामिल हुए थे।

रोहित के सर पर से हटा कप्तानी छिन जाने का खतरा

भारतीय कंट्रोल क्रिकेट बोर्ड यानि की बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा है की, “रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट मैच में भारतीय टीम का नेत्रत्व करते रहेंगे। इन दोनों फॉर्मेट के लिए कैप्टन बदलने की कोई भी चर्चा इस बैठक में नहीं की गई है। रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी का रिकॉर्ड काफी ज्यादा है शानदार है। बैठक में यह भी तय किया गया है कि साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक 20 खिलाड़ियों के पुल को रोटेट किया जाएगा।”

दोबारा बन सकते हैं चेतन शर्मा चयन समिति के प्रमुख

रविवार यानी 1 जनवरी 2023 को हुए बीसीसीआई की समीक्षा बैठक में भाग लेने वाले चेतन शर्मा एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति की अध्यक्षता संभालते हुए दिख सकते हैं। 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए चेतन शर्मा को रोड मैप की योजना में शामिल करने जाना इस बात का बहुत बड़ा संकेत है कि उनको दोबारा से चीफ कलेक्टर बनाया जाने वाला है।

लेकिन इस समय भारतीय क्रिकेट टीम का पूरा फोकस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में क्वालीफाई करने पर है। क्योंकि साल 2021 में वह फाइनल में जाकार न्यूज़ीलैंड की टीम से हार गई थी लेकिन इस बार वह ऐसी गलती दोहराना नहीं चाहेगी। इसके अलावा इंडियन टीम के पास इस बार फाइनल में पहुंचने का सुनहरा मौका भी है। हम आपको बता दें की बैठक में वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर फोकस करने की भी बात हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या बैठक का हिस्सा नहीं थे। क्योंकि हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी यानी कि कल से शुरू होने वाले तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए मुंबई में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top