केवल 1 साल के अंदर ही खत्म हो गया इंडियन टीम से इस 6.4 फीट लम्बे स्टार बॉलर का क्रिकेट करियर, अब संन्यास लेने के अलावा कोई और नहीं दिख रहा रास्ता!

ईशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम का एक गेंदबाज जो कि एक समय में भारतीय टीम का जान कहा जाता था, उसके लिए अब टीम में वापसी के सभी रास्ते बंद हो चुके हैं। क्रिकेट जगत में बेकार फॉर्म और इंजरी की वजह से हमने अच्छे प्लेयर्स का क्रिकेट करियर वक्त से पहले खत्म होते देखा है। साल 2021 के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभा चुका टीम का यह शानदार गेंदबाज अब सन्यास लेने के कगार पर आ खड़ा हुआ है।

आज के दौर में भारतीय क्रिकेट टीम के पास एक गेंदबाज के रूप में काफी ज्यादा विकल्प मौजुद है। जिसके करण अगर टीम में से कोई भी बॉलर बहार होता है तो उसे वापसी करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। कुछ इसी प्रकार से भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से 15 साल तक खेलने का सफर तय करने के बाद एक गेंदबाज का करियर अब खत्म ही माना जा रहा है। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्की भारतीय क्रिकेट टीम के 6.4 फीट लंबे तेज गेंदबाज “इशांत शर्मा” हैं जिनहें लोग प्यार से लंबी बुलाते हैं।

नवंबर 2021 के खराब ईशांत शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से एक भी मैच खेलता हुआ नहीं देखा गया है। इसके अलावा अभी हाल ही में हुए बांग्लादेश के दौरे पर चयनकर्ताओं ने ईशांत किशन जैसे शानदार गेंदबाज को नहीं भेजा था।

टीम में वापस करना अब है मुश्किल

साल 2021 में हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मैं विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभा चुके इशांत शर्मा की टीम में दोबारा से वापसी करना अब ना कर बराबर है। चयनकर्ताओं ने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में ईशांत शर्मा को खेलने की सलाह दी थी लेकिन चोट कारण वह बहार हो गए। हम आपको बता दें की, इशांत शर्मा ने साल 2007 में अपने टेस्ट मैच क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी और साल 2021 आते-आते उनके करियर का समापन गया।

दक्षिण अफ्रीका इंग्लैंड न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में खेल चुके ईशांत शर्मा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2021 में नवंबर के महीनों में खेला था। उसके बाद से अब तक इनको टीम में मौका नहीं दिया गया है।इशांत शर्मा के टेस्ट मैच क्रिकेट करियर की बात करें तो, उन्होने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से कुल मिलाकर 105 टेस्ट मैच में बॉलिंग करते हुए 311 विकेट हासिल किए हैं। इतने शानदार प्लेयर्स का करियर खत्म होता देख उनके फैन्स काफी ज्यादा हैरान और उदास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top