महेंद्र सिंह धोनी इस खिलाड़ी को रिलीज करके अपने ही टीम की ‘कमजोर कर दी नीव’, टी20 विश्व कप से ही गेंद से मचा रहा कहर

CSK

जैसा कि आप सभी लोगों को पता है कि 23 दिसंबर 2022 में आईपीएल 2023 की निलामी सफलतापूर्वक पूरी हुई थी। इस नीलामी में भारतीय प्लेयर्स के साथ-साथ विदेशी अनकैप्ड प्लेयर्स पर पैसो की जामकर बारिश की गई है। इसके अलावा नीलामी में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जिनको किसी भी फ्रेंचाइजी ने खरीद कर अपनी टीम में शामिल नहीं किया।

इस लेख में हम जिस खिलाड़ी की बात करने वाले हैं उसका इस्तेमाल चेन्नई सुपर किंग यानी की CSK फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम से रिलीज कर दिया था। लेकिन रिलीज करने के बाद यह खिलाड़ी अब अपनी खतरनाक बॉलिंग से क्रिकेट के मैदान पर विरोधी टीम पर खूब कहार बरपा रहा है।

इस प्लेयर को धोनी ने दिखाया अपनी टीम से बहार का रास्ता

असल में हम जिस घातक प्लेयर की बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्की इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज ‘क्रिस जॉर्डन’ हैं। जिनको आईपीएल 20-203 के नीले से पहले ही सीएसके ने अपनी टीम से रिलीज करके बहार का रास्ता दिखाया था। सीएसके द्वारा लिया गया यह फैसला काफी ज्यादा हैरान कर देने वाला था। क्योंकि क्रिस जॉर्डन ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से बॉलिंग कराते हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में काफी शानदार परफॉर्मेंस दिखाया था।

इसके अलावा हम आपको यह बताते हैं कि क्रिस जॉर्डन अपने खतरनाक बॉलिंग स्पेल और डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट माने जाते हैं। आईपीएल 2022 के सीज़न में क्रिश ने 4 मैच खेलते हुए 2 सफलता हासिल किया था।

कुछ इस प्रकार का रहा है क्रिस जॉर्डन का अब तक का इंटरनेशनल कैरियर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो, इंग्लैंड टीम की तरफ से 8 टेस्ट मैच खेलते हुए 21 विकेट हासिल किया है। वही अगर इनके अब तक के वनडे करियर की बात करें तो वनडे क्रिकेट में 35 मैच में 46 विकेट इनके नाम अर्जित हैं। वनडे क्रिकेट करियर में क्रिस जॉर्डन का सबसे शानदार परफॉर्मेंस, 1 मैच में केवल 29 रन देकर 5 विकेट लेने का है। इन सबके अलावा क्रिस ने 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमे वे 95 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top