Virat Kohli Record: साल 2022 में जाकार विराट कोहली ने हासिल की यह बुलंदी, अपने 14 सालो के क्रिकेट करियर में नहीं कर पाये थे ऐसा काम

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली की गिंटी दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में होती है। विराट कोहली ने केवल अपने दम पर भारतीय टीम को कई बार हारे हुए मैच जीताए हैं। विराट कोहली अपने फिटनेस पर काफी खास ध्यान देते हैं ताकि उनकी फुर्ती मैच में बनी रहे। हम सभी ने यहां देखा था कि साल 2022 की शुरूआत में विराट कोहली अपने फॉर्म से बहार चल रहे थे।

लेकिन एशिया कप टूर्नामेंट में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ विराट कोहली ने एक शानदार शतक लगाकर अपने फॉर्म में वापसी की थी। विराट कोहली ने साल 2022 में एक ऐसा शतक लगाया, जिसे लगाने के लिए वह अपने पूरे 14 साल के क्रिकेट करियर में तरस रहे थे।

टी20 क्रिकेट में लगाया अपने करियर का पहला शतक

साल 2022 में हुए एशिया कप टूर्नामेंट में सुपर 4 मैच में इंडियन टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए कोहली ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ तूफानी 122 रनों की शानदार शतकिय पारी खेली थी। यह शतक विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का पहला शतक साबित हुआ। हम सभी ने विराट कोहली को वनडे और टेस्ट मैच में भले ही शतक मारते हुए देखा हो, लेकिन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक लगाने का सपना वह 14 सालो से पूरा करने की कोशिश कर रहे थे। विराट कोहली ने सन 2008 में अपना पहला डेब्यू इंडियन टीम में दिया था।

एक और कारण है जिसका वजह से यह शतक बहुत ही ज्यादा खास था। क्योंकि विराट काफी लंबे समय से ‘आउट ऑफ फॉर्म’ चल रहे थे, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ शतक ठोक कर विराट कोहली ने अपने फॉर्म में वापसी की। विराट ने आखिरी बार साल 2019 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच खेलते हुए शतक ठोक था। फिर 1020 दिनों के लंबे इंतजार के बाद उन्होने अपने शतक के सुखे को खत्म किया।

सचिन के बाद विराट ने ठोके हैं सबसे ज्यादा शतक

हम आपको बता दें की भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरी पोजीशन पर है। अपने क्रिकेट करियर में उन्हें 72 शतक लगाए हैं और अगर बात करें साल 2022 की तो वह केवल 2 शतक लगा पाए हैं। दूसरी तरफ अगर हम बात करें इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी की तो, वह और कोई नहीं बल्की क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर है, जिनहोने अपने क्रिकेट करियर में 100 शतक लगाया हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top