IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ रवींद्र जडेजा की कमी पुरी करेगा भारतीय टीम में यह खतरानक ऑल राउंडर, बनेगा कप्तान हार्दिक पंड्या का सबसे बड़ा हथियार …

3 जनवरी से भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और फिर 10 जनवरी से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इन दोनों सीरीज को खेलने के लिए श्रीलंका भारत के दौरे पर आएगी। भारतीय टीम के लिए दुख वाली बात यह है कि श्रीलंका के खिलाफ दोनों सीरीज में भारतीय टीम के खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। लेकिन सेलेक्टर्स ने इसका भी तोड़ निकाले हुए जडेजा की तरह ही एक 23 साल के खतरानक ऑलराउंडर प्लेयर को टीम में खेलने का मौका दिया है। जो कि ना तो केवल अपने बल्ले से बल्की अपनी खतरनाक बॉलिंग से भी हारी बाजी को भी जीता देता है।

ये प्लेयर पूरी करेगा सीरीज में जडेजा की कमी

इस बात से आप सभी लोगों के आने में रवींद्र जडेजा एशिया कप 2022 टूर्नामेंट के बाद से ही अपनी चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे। यहां तक ​​की रवींद्र जडेजा आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। यही वजह है कि उनको श्रीलंका के खिलाफ होने वाले सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ‘वाशिंगटन सुंदर’ को टीम में रखा गया है। वाशिंगटन सुंदर में बिलकुल रवींद्र जडेजा जैसी छवि दिखती है। श्रीलंका के खिलाफ किस सीरीज में वाशिंगटन सुंदर हार्दिक पांड्या के मुखिया हाथ के रूप में साबित होंगे।

कुछ इस प्रकार रहा है वाशिंगटन सुंदर का रिकॉर्ड

हम आपको यह बता दे की वाशिंगटन सुंदर अब तक भारतीय टीम की तरफ से तीनो प्रारूप खेल चुके हैं। जहां पर 4 टेस्ट मैच में वाशिंगटन सुंदर 265 रन बना चुके हैं, और इस दौरान 6 विकेट भी अपने नाम किया है। दूसरी तरफ अगर बात करें वनडे मैच की तो वॉशरूम में सुंदर ने अब तक भारतीय टीम की तरफ से कुल मिलाकर 12 वनडे मैच खेले हैं। जिसमे 212 रन और 14 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। आखिर में, अगर बात करें उनके टी20 प्रदर्शन की तो, वाशिंगटन सुंदर को टी20 फॉर्मेट में हमेशा टीम में निचले क्रम पर जगह दी जाती है जिस वजह से उन्होने अब तक 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में केवल 47 रन बनाए हैं, लेकिन खतरनाक गेंदबाजी करते हुए वह 26 विकेट हासिल कर चुके हैं।

श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम की स्कवॉड

टी20 सीरीज के लिए- हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, शिवम मावी.

वनडे सीरीज के लिए- रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top