49 की उम्र में क्रिकेट छोड़ अब ये नया खेल सीखने निकले सचिन तेंदुलकर, देख लोगों ने दिया गजब का रिएक्शन

जैसा कि आप सभी लोगों को यह याद होगा कि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से साल 2013 में संन्यास ले लिया था। उसके बाद से वह अपना सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं। वह लगतार अपना सोशल मीडिया हैंडल के जारी फोटो शेयर करते रहते हैं जो उनके फैन्स को काफी ज्यादा पसंद आती है। आपको बता दे की सचिन तेंदुलकर की उम्र अब 49 साल की हो चुकी है।

लेकिन कुछ नया सीखने की लालच अभी भी उनमें बरकरा है। हाल ही में उनके अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कुछ नया खेल सिखाते हुए दिख रहे हैं।

ये तो बिल्कुल रिवर्स स्विंग की तरह है- सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महान क्रिकेटर और दिग्गज खिलाड़ी सचिन इस समय थाईलैंड में है, जहां पर वे छुटियां मना रहे हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया जिस्मे वह कायाकिंग सिखते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो में सचिन तेंदुलकर का ट्रेनर उनको कायाकिंग की बारिकियां सिखाता हुआ दिख रहा है। जिस पर सचिन तेंदुलकर यह कहते हैं की, “यह मूव तो बिल्कुल क्रिकेट के रिवर्स स्विंग की तरह लग रहा है”

हम आपको बता दें की रिवर्स स्विंग गेंद को पीछे की ओर मूव करने को कहा जाता है। साथ ही हम आपको बता दें की कायाकिंग एक वाटर स्पोर्ट होता है जिस में एक छोटी सी नव पर बैठकर पानी को एक सिरे से दूसरे सिरे तक पार करना पड़ता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sachin Tendulkar (@sachintendulkar)

पूरा भारत है सचिन का कर्जदार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूरे वर्ल्ड में मास्टर ब्लास्टर नाम से प्रसिद्ध, सचिन ने भारतीय क्रिकेट टीम को केवल अपने दम पर कई मैचो में जीत दिलाई है। सचिन तेंदुलकर ने अपने पूरे क्रिकेट करियर में कुल मिलाकर 100 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं। साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से सचिन ने कुल मिलाकर 200 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे 15921 रन बनाया हैं। वही अगर बात करें वनडे मैच की तो सचिन ने अपने क्रिकेट करियर में भारतीय टीम की तरफ से कुल मिलाकर 463 वनडे मैच खेला है, जिस्मे उनका स्कोर 18426 रनो का है। अंत में अगर बात करे सचिन के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की तो उन्होने अपने पूरे क्रिकेट करियर में केवल 1 टी20 इंटरनेशनल मैच साउथ अफ्रीका का खिलाफ खेला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top