अचानक बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, इस खिलाड़ी को सौंप दी उपकप्तानी, विराट, रोहित और राहुल की कर दी छुट्टी, कप्तानी की रेस में ये सबसे आगे

सूर्य कुमार यादव

हम आपको बता दें की भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। चयनकर्ताओं ने टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में सौंपी है, तो वही वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है।

3 जनवरी से होने वाले श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को आराम दिया गया है। बीसीसीआई ने इंडियन क्रिकेट टीम के 32 साल के एक स्टार प्लेयर को श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम का वाइसकैप्टन बनाया है। आपको हम बता दें कि यह खिलाड़ी अपने आक्रमक बैटिंग के लिए ऑल ओवर वर्ल्ड में फेमस है।

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को बनाया गया उपकप्तान

3 जनवरी 2023 से शुरू हो रहा है भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने विस्फ़ोटक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को भारतीय टीम की उप कप्तानी सौंपी है। आपको हम बता दें की सूर्य कुमार यादव के लिए साल 2022 उनके पूरे करियर का सबसे लाजवाब साल गुजरा है। आईएसआई वजह से बीसीसीआई ने उनको इनाम के रूप में भारतीय टीम का उपकप्तान बना दिया है। आप सभी लोग उनके परफॉर्मेंस से भाली-भाति अवगत होंगे की, किस प्रकार सूर्य कुमार यादव क्रीज पर अपने पाव रखते ही विरोधी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में पहले से ही संजू सैमसन के रूप में एक अनुभव खिलाड़ी मौजुद लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने उपकप्तान की जिम्मेदारी सूर्य कुमार यादव के दी हैं।

वर्ल्ड टी20 रैंकिंग में नंबर वन पर है सूर्या

सूर्य कुमार यादव को इंडिया का एबी डिविलियर्स भी कहा जाता है क्योंकि वह गेंद को मैदान के हर कोने में भेज देते हैं। उनके ऐसे खतरानक स्ट्रोक्स को देखने के बाद इंडियन टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने भी कहा था कि “वह वीडियो गेम की तरह क्रिकेट खेलता है।” सूर्य कुमार यादव काफी ज्यादा शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इसके अलावा हम आपको यह खास तौर पर बता दें की, साल 2022 के टी20 क्रिकेट में सूर्या ने सबसे ज्यादा रन बनाकर आईसीसी वर्ल्ड टी20 रैंकिंग में नंबर-1 की पोजीशन हासिल की है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम

हार्दिक पांड्या(कप्तान), सूर्यकुमार यादव(उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल,दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी,संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह,वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल,उमरान मलिक, मुकेश कुमार,शिवम मावी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top