IND vs SL: आखिर क्यों श्रीलंका के खिलाफ भी संजू सैमसन की वनडे टीम से किया गया बहार…? अब जाकर सबके सामने आई असल वजह

भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच 10 जनवरी 2023 से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल जाएगी। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने मंगलवार को पूरे टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौपी गई है। श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में 16 खिलाड़ियों को जगह मिली है जिस तरह विराट कोहली, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल है।

पत्नी की वजह से संजू सैमसन को दिया गया आराम

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले इस सीरीज में संजू सैमसंग को मौका ना देने की वजह से बीसीसीआई पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सबका कहना है कि इतने अच्छे फॉर्म में होने और शानदार परफॉर्मेंस दिखाने के बावजूद भी संजू सैमसन को वनडे सीरीज में जगह क्यों नहीं दिया जा रहा है। लेकिन अब इस सवाल का जवाब सबके सामने आ गया है।

वास्तव में संजू सैमसन की पत्नी चारुलता गर्भवती है, और वे जल्दी ही मां बनने वाली है। जिस वजह से क्रिकेटर संजू सैमसन ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से आराम लिया है। वह केवल इस समय अपनी पत्नी के साथ समय गुजारना चाहते हैं। पिछले कुछ दिन पहले संजू सैमसन ने क्रिसमस पर अपनी पत्नी के साथ एक फोटो शेयर की थी जिसमें यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि उनकी पत्नी प्रेग्नेंट है।

हार्दिक पांड्या को बनाया गया वनडे सीरीज के लिए उपकप्तान

हम आपको बता दें की लगा के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में दी गई है जबकी टीम के स्टार हरफनमौला प्लेयर हार्दिक पांड्या को पहली बार किसी वनडे टीम में उप-कप्तान बनाया गया है। टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को जगह दिया गया है। दूसरी तरफ अपनी चोट की वजह से ऋषभ पंत को वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया है। जबकी सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन को टीम में ना चुने जाने का कारण अभी पुरी तरह से स्पष्ट नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top