टीम इंडिया का अगला “दीवार” कहा जा रहा था ये खिलाड़ी, 29 साल की उम्र में ही राहुल, विराट और रोहित शर्मा ने बर्बाद किया करियर

हनुमा विहारी

इस वक्त भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम में जगह बनाई है वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहा है और अब इन खिलाड़ियों की टीम में वापसी के सारे दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं। वही आज हम भारतीय टीम के एक ऐसे ही खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जो कभी भारतीयों टीम की दीवार माने जाते थे, परंतु रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के एक झटके ने इस खिलाड़ी को टीम से बाहर निकाल दिया और अब इस खिलाड़ी का करियर खतरे में नजर आ रहा है।

खत्म हो रहा है इस खिलाड़ी का करियर

इस वक्त हम भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि हनुमा विहारी है। एक समय यह भारतीय टीम के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, परंतु रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की खराब रणनीति की वजह से इस खिलाड़ी को हमेशा से टीम से बाहर रखा जाने लगा। इस खिलाड़ी के पास टेस्ट फॉर्मेट में ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने का काफी अनुभव था।

किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने में माहिर था यह खिलाड़ी

आपको बता दें कि हनुमा विहारी के रूप में भारतीय टीम के पास एक बेहद शानदार ऑलराउंडर था जो भी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के अलावा स्पिन गेंदबाजी भी करता था। हनुमा विहारी साल 2021 के t20 वर्ल्ड कप के बाद जब भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ बने हैं, तब से इनको लगातार भारतीय टीम से बाहर रखा जा रहा है।

वहीं इनके स्थान पर टैलेंटेड बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया जा रहा है जिसमें वे लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसे में यह प्रतीत हो रहा है कि अब भारतीय टीम या हनुमा विहारी के बाद से लगभग नामुमकिन है।

हनुमा विहारी का आखरी टेस्ट मैच

भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हनुमा विहारी ने अपना आखिरी टेस्ट में इस साल जुलाई के महीने में इंग्लैंड के विरुद्ध खेला था, जिसमें उन्होंने पहली पारी में 20 तथा दूसरी पारी में केवल 11 रन बनाए थे। इस वक्त भारत में उनके स्थान पर श्रेयस अय्यर को लगातार मौका दिया जा रहा है।

श्रेयस अय्यर इस समय काफी शानदार फार्म में चल रहे हैं। श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर कर टीम मैनेजमेंट कोई जोखिम नहीं ले सकते हैं। 29 साल के हनुमा बिहारी ने भारत के लिए अभी तक कुल 839 रन बनाया है। वही धीरे-धीरे उनका स्थान युवा खिलाड़ियों को दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top