हार्दिक पंड्या का पत्ता काटने के लिए तैयार बैठे हैं ये 5 खिलाड़ी, चयनकर्ता की नज़र पड़ते ही हो जायेगा टीम में चयन

इस वक्त भारतीय टीम में ऐसे ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह आसानी से ले सकते हैं। इन खिलाड़ियों ने कई बार अपनी शानदार मैच विनिंग पारी खेलकर खुद को साबित किया है। इसमें गौरतलब बात यह है कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 30 अगस्त 2018 में खेला था।

परंतु इसके बावजूद भी भारतीय टीम मैनेजमेंट इनको बार-बार मौका नहीं दे रही है। यही वजह है कि यह धीरे-धीरे पीछे छूट जा रहे हैं। मगर इन खिलाड़ियों में इतना टैलेंट है कि यह हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ सकते हैं। आइए इन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं

अर्जुन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर इस समय बेहद शानदार फार्म में चल रहे हैं। इस वक्त अर्जुन तेंदुलकर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह से ट्रेनिंग ले रहे हैं। अर्जुन तेंदुलकर अपने शानदार बल्लेबाजी तथा गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं यह भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या की जगह लेने में प्रबल दावेदार है।

दीपक हुड्डा

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने कई मौकों पर भारतीय टीम के लिए कई मैच विनिंग पारियां खेली हैं। दीपक हुड्डा ने भारत के लिए अभी तक 10 वनडे 2015 t20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है यही वजह है कि दीपक हुड्डा हार्दिक पांड्या को रिप्लेस करनें की काबिलियत रखते हैं।

विजय शंकर

विजय शंकर ने भारत के लिए घरेलू क्रिकेट मैच में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 12 वनडे मैच और दो ट्वेंटी-20 मैच खेलने हैं, जिनमें उनका प्रदर्शन काफी बेहतर रहा। परंतु इसके बावजूद भी उन्हें अभी तक टेस्ट फॉर्मेट में डब्बू करने का मौका नहीं मिला है। विजय शंकर भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या की जगह लेने में पूरी तरह से सक्षम है।

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर आखरी के ओवरों में अपनी विस्फोटक पारियों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई बार भारतीय टीम के लिए विस्फोटक पारियां खेली भी है। लेकिन इसके बावजूद भी बतौर ऑलराउंडर भारतीय टीम मैनेजमेंट उन पर काफी कम विश्वास कर रही है। अगर शार्दुल ठाकुर अपने इस कमी पर काम करते हैं तो वह आने वाले समय में भारतीय टीम के लिए नंबर 7 पर हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं।

वेंकटेश अय्यर

एक समय ऐसा था, जब हार्दिक पांड्या चोटिल चल रहे थे तब भारतीय टीम में लगातार उनकी जगह वेंकटेश अय्यर को मौका दिया जा रहा था जो पांड्या के सबसे बड़े रिप्लेसमेंट माने जा रहे थे। परंतु लगातार खराब प्रदर्शन के कारण वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। परंतु वेंकटेश अय्यर के अंदर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी की भूमिका निभाने का पूरा गुण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top