IND vs SL- श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से रोहित-राहुल की हुई छुट्टी, बतौर ओपनिंग जोड़ी टीम में आए ये 2 युवा खतरनाक बल्लेबाज

IND vs SL

भारतीय टीम में ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को कई बार केवल अपने दम पर मैच को जीता है। लेकिन साल 2022 दोनों खिलाड़ियों के लिए सबसे खराब साल साबित हुआ है। दोनों बल्लेबाज इस साल काफी ज्यादा फ्लॉप सबित हुए, जिसका खामियाजा इंडियन टीम को आईसीसी टी -20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट में भुगतना पड़ा। ये दोनों बल्लेबाज विश्व कप टूर्नामेंट के किसी भी मैच में भारतीय टीम को एक बेहतर शुरुआत देने में असमर्थ साबित हुए, जिसके बाद इनकी जमकर आलोचना होनी शुरू हो गई थी।

अब भारतीय टीम को श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ 3 जनवरी से तीन मैचो की टी20 सीरीज और उसके बाद तीन मैचो की वनडे सीरीज खेलनी है। चयनकर्ताओं ने होने वाले इस सीरीज के लिए दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया है और इनकी जगह टीम में दो युवा शानदार बल्लेबाजों को मौका दिया गया है।

रोहित-राहुल चल रहे हैं आउट ऑफ फॉर्म

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल पीछले काफी समय से अपने फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं। जिसका नमुना हम सभी ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के टूर्नामेंट और उसके बाद हाल ही में हुए बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में देखा था। जहा पर दोनों प्लेयर्स ने अपने बैटिंग से इंडियन फैन्स को बुरी तरह से नीराश किया था। यहां तक की इसके बाद हुए टेस्ट मैच सीरीज में भी केएल राहुल अच्छा परफॉर्मेंस नहीं दिखा पाए। जिस वजह से उनको टीम में रखे जाने को लेकर काफी ज्यादा सवाल उठाए जा रहे थे। इसलिए उनको श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम दिया गया है।

रोहित-राहुल की जगह इन 2 प्लेयर्स की हुई एंट्री

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं के अनुसार रोहित शर्मा और केएल राहुल की जगह ने स्टार खतरनाक बल्लेबाज इशान किशन और शुभमन गिल को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया है। आपको हम बता दें की इशान किशन काफी ज्यादा आक्रामक फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में तूफानी बैटिंग करते हुए दोहरा शतक जड़ा था।

दूसरी तरफ अगर बात करे शुभमन गिल की तो रोहित शर्मा की गैरमौजुदगी की वजह से उनको ओपनिंग की जिम्मेदारी संभलनी पड़ेगी। 23 वर्ष शुभमन गिल अपनी बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं, और श्रीलंका के खिलाफ यह भारतीय टीम के मुख्य हथियार भी सबित हो सकते हैं। इशान किशन और सुभमन गिल दोनों साथ में ओपनिंग करते हैं भारतीय टीम के लिए लेफ्ट और राइट का एक तगडा कॉम्बिनेशन बन जाएगा। जो की टीम को काफी ज्यादा फायादा करेगा और विरोधी गेंदबाज को भ्रमित।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top