IND vs SL: “केवल 1 हफ्ते में चमक गई पूरी किस्मत..” इंडियन टीम में सेलेक्टर्स द्वारा इस प्लेयर को मिली जगह, आईपीएल ऑक्शन में लगाई गई थी करोड़ों की बोली

IND vs SL

IND vs SL: 3 जनवरी 2023 से शुरू हो रहा है भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। लेकिन ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार जैसे दमदार खिलाड़ियों को टीम से बहार कर दिया गया है। उनकी जगह चयनकर्ताओं ने 29 साल के एक युवा खिलाड़ी को भारतीय टीम में पहली बार खेलने का मौका दिया है। आपको बता दें कि यह प्लेयर अपनी खतरनाक बॉलिंग के लिए जाना जाता है।

अभी हाल ही में हुए आईपीएल 2023 के ऑक्शन में इज प्लेयर पर करोड़ों रुपये की बरसात हुई है।इसके बाद एबी इंडियन टीम में सीधे जगह मिलने उसके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है यह दोनो ही किस्मत चमकाने वाले काम खिलाड़ी के साथ केवल 1 हफ्ते में हुए हैं।

इस खिलाड़ी की चमकी है किस्मत

भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले सीरीज के लिए पहली बार टीम में मुकेश कुमार को रखा है। जिस वजह यह है कि पिछले काफी समय से मुकेश कुमार घरेलु क्रिकेट टूर्नामेंट में काफी कातिलाना परफॉर्मेंस दे रहे हैं। वह एक शानदार गेंदबाज के रूप में काफी ज्यादा मशहूर भी हो रहे हैं। आपको बता दें की मुकेश कुमार ने 33 फर्स्ट क्लास मैच में 123 विकेट हासिल किए हैं। दूसरी तरफ 24 लिस्ट ए मैच में 26 विकेट और टी-20 क्रिकेट में मुकेश के नाम कुल मिलकार 23 मैच में 25 विकेट हैं। अब चयनकर्ताओं ने उन्हें भारतीय टीम में शमिल करके उनके अच्छे प्रदर्शन का उनको इनाम सौंपा है।

आईपीएल नीलामी में हुई है करोड़ों की बारिश

बिहार के एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखने वाले मुकेश कुमार का जन्म गोपालगंज में हुआ था, और उनका पूरा करियर इस 1 हफ्ते में बदल गया है। 23 दिसंबर को हुए आईपीएल 2023 के ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने मुकेश पर 5.5 करोड़ रुपए अदा कर अपनी टीम में शामिल कर लिया है। आपको हम बता दें की उनका बेस प्राइस केवल 20 लाख का था, लेकिन फ्रेंचाइजी ने उनपर लगभग 28 गुना ज्यादा कीमत लगाकर उनको खरीदा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top