इस आतिशबाजी खिलाड़ी ने लिया हैरान करने वाला फैसला, अब इस देश से खेलते आएगा नजर

भारत

हर खिलाड़ी को भारत की ओर से क्रिकेट खेलने का सपना होता है, परंतु ऐसे बहुत कम ही खिलाड़ी होते हैं जिनको भारत की ओर से खेलने का मौका मिलता है। जब इन खिलाड़ियों को भारत की ओर से खेलने का मौका नहीं मिलता है तो वह दूसरे देशों की टीम की ओर से खेलने का फैसला कर लेते हैं।

वहीं इन खिलाड़ियों में एक नाम भारत के उन्मुक्त चंद का भी शामिल है जिन्होंने कुछ समय पहले ऐसा किया था। वही हाल ही में भारत में पुष्कर शर्मा ने केन्या टीम की ओर से खेलने का फैसला किया है। आइए इनके बारे में जानते हैं।

इस देश की ओर से खेलने का किया फैसला

अफ्रीका क्रिकेट सर्किट में खेलने वाले भारत के क्रिकेटर पुष्कर शर्मा को केन्या की नेशनल क्रिकेट में पहली बार शामिल किया गया है। वही इससे पहले पुष्कर शर्मा ने नवंबर 2022 में केन्या की ओर से रबाडा में आयोजित आईसीसी मेंस t20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका ए क्वालीफायर में डेब्यू किया था।

अब इस देश से खेलते नजर आएगा ये भारतीय खिलाड़ी, अचानक ले लिया चौंकाने वाला फैसला

पुष्कर शर्मा ने दिया बड़ा बयान

केन्याई नेशनल क्रिकेट टीम में चयन होने को लेकर पुष्कर शर्मा ने कहा,मैं अपनी क्रिकेट यात्रा को बढ़ावा देने के लिए इंडियाफर्स्ट लाइफ के निरंतर समर्थन की सराहना करता हूं। उनके वित्तीय समर्थन के बिना, मैं अपने करियर में इतनी दूर तक नहीं पहुंच पाता।’

उन्होंने आगे कहा,

‘इंडियाफर्स्ट लाइफ ने जब मैं अपने पिता की लाइलाज बीमारी से जूझ रहा था। तब हर सुख-दु:ख में मेरा साथ दिया। एक ऐसे संगठन द्वारा समर्थित होना मेरे लिए गर्व की बात है जो हमेशा अपने मूल्यों पर खरा उतरता है।’

बल्लेबाजी करने में माहिर है पुष्कर शर्मा

पुष्कर शर्मा अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने पिछले साल NCPA (नैरोबी प्रांतीय क्रिकेट एसोसिएशन) सुपर डिवीजन लीग के केवल 14 ही पारियों में 841 रन बनाए थे। अपने इस शानदार बल्लेबाजी से उन्होंने प्रतियोगिता देख रहे प्रशंसकों और क्रिकेटर विशेषज्ञों पर लंबे समय तक रहने वाली अपनी छाप छोड़ी।

वही कुछ समय पहले आयोजित दफाबेट अफ्रीका क्रिकेट प्रीमियर लीग (एसीपीएल केन्या टी20) में चैंपियनशिप जीतनेवाली नाकुरु लेपर्डस टीम के हिस्से रहे पुष्कर शर्मा ने 115 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 228 रन बनाए तथा इसके अलावा उन्होंने 7 की कम कि इकोनामी से कुल 5 विकेट अपने नाम की है। जिसमें 21 दिसंबर 2022 को मोम्बासा में थिका हिप्पोस के खिलाफ फाइनल मैच में 3 विकेट अपने नाम किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top