भारतीय टीम के लिए हार्दिक पंड्या से भी बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, नंबर 3 को हर बार किया जाता है नज़रअंदाज़

बीते कई दिनों से यह अफवाह फैलाई जा रही है कि भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट टी20 टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है। अब इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो आने वाले समय में पता चल ही जाएगा। लेकिन हम आपको बता दें की, भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या से भी बेहतरीन खिलाड़ी मौजुद है जो कि बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन दे सकते हैं। इस लेख की मदद से हम आपको ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो एक कप्तान के रूप में भारत का भार संभाल सकते हैं।

1. ऋषभ पंत (Rishabh pant)

विकेटकीपर बल्लेबाज ‘ऋषभ पंत’ इस समय भारत के स्थायी सदस्य बन चुके हैं। ऋषभ पंत के अंदर एक खासियत है कि वह किसी भी परिस्थीति में मैच का रूख बदल कर रखते हैं। साथ ही उन्होने अपने इस खासियत से भारत को कई बार बेकार परिस्थीति से निकल कर बाहर किया है।कभी-कभी ऋषभ पंत थोडे डगमगा जाते हैं, लेकिन अगर एक कप्तान के रूप में बात करें तो वह काफी खतरनाक खिलाड़ी हैं। आईपीएल टी20 लीग में अपनी कमाल की कप्तानी की वजह से ऋषभ ने कई बार दिल्ली कैपिटल्स टीम को मैच जीताया है। अगर ऋषभ पंत को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी जाति है तो वह भारतीय टीम के लिए एक अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं।

2. सूर्य कुमार यादव (Surya Kumar Yadav)

जैसा कि आप सभी लोगों को इस बात का पता होगा कि भारत के सबसे आक्रामक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव इस समय वर्ल्ड टी20 क्रिकेट के नंबर वन खिलाड़ी हैं। इस साल सूर्य कुमार यादव नेभारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इस स्थिति में अगर सूर्या कुमार यादव को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया जाता है तो वह इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा सकते हैं।

3. संजू सैमसन (Sanju Samson)

संजू सैमसन भारतीय क्रिकेट टीम के एक सितारे हैं जो कि अपनी खतरनाक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा संजू सैमसंग के अंदर एक कैप्टन बनने की सारी क्षमताएं मौजुद हैं। जिसकी झलक हम सभी को आईपीएल 2022 में देखने को मिली थी। जहां पर उन्होने पहली बार में ही अपनी टीम को आईपीएल के फाइनल में ले जा खड़ा किया था। इस दृष्टिकोण के साथ अगर संजू सैमसन को इंडियन क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का मौका दिया जाता है, तो वह भारतीय टीम को कप जीता सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top