भारत के इन 2 शेरों ने ढाया मैदान पर कहर, केवल 8 रन पर कर दिया पुरी टीम को ऑल आउट, आठ बल्लेबाज तो खोल भी नहीं पाए खाता

क्रिकेट में अक्सर हम सभी ने यह देखा है कि बल्लेबाज अविश्वसनीय रिकॉर्ड बनाते रहते हैं, लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि गेंदबाज ऐसे घातक गेंदबाजी कर देते हैं जिसके बाद सामने खड़ा विरोधी टीम का बल्लेबाज पानी भी नहीं मांगता। ऐसा ही कुछ नजारा हो रहे ‘विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 टूर्नामेंट’ में देखा गया। जहां पर एक टीम ने सबसे शर्मनाक स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए एक कड़ी में अपने नाम को दर्ज किया है। साथ ही हम आपको यह बता दें की इस रिकॉर्ड को साल 1810 में इंग्लैंड की ‘द बीएस’ क्रिकेट टीम ने अपने नाम दर्ज किया था।  टीम केवल 6 रनों पर ही ऑल-आउट हो गई थी।

मध्य प्रदेश और सिक्किम के बीच मैच में बना रिकॉर्ड

विजय मर्चेंट ट्रॉफी टूर्नामेंट में मध्य प्रदेश और सिक्किम टीम के बिच सूरत के जिमखाना क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जा रहा था। इस मैच में मध्य प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया, बैटिंग करती हुये मध्य प्रदेश ने 414 रन का विशालकाय स्कोर सिक्किम टीम के सामने खड़ा कर दिया।

उसके बाद मध्य प्रदेश की टीम द्वारा मिले लक्ष्य का पिछला करने उत्तरी सिक्किम टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और पूरी टीम केवल 43 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। लेकिन दूसरी पारी में सिक्किम की टीम की हाल और भी ज्यादा खराब हो गई जब पूरी की पुरी टीम केवल 6 रनों पर ऑल आउट होकर पवेलियन चली गई। जिस वजह से मध्य प्रदेश की टीम ने 365 रनो के बड़े अंतर से इस मैच को आसानी से जीत लिया।

मध्य प्रदेश के इन 2 गेंदबाजों ने मचाया गदर

इस दौरान मध्य प्रदेश की टीम के गेंदबाजों ने मैच में खतरानक बॉलिंग का नमूना सबके सामने पेश किया है। गिरिराज शर्मा और आलिफ हसन की खतरनाक गेंदबाजी के सामने सिक्किम टीम के बल्लेबाज ज्यादा देर तक अपने आप को क्रीज पर खड़ा नहीं रख पाए और एक के बाद एक विकेट गवाते चले गए। मध्य प्रदेश की टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए गिरिराज शर्मा ने केवल 1 रन देकर सिक्किम टीम के 5 अहम खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

दूसरी तरफ आलिफ हसन में बाकी की कमी पुरी कर दी और 4 खिलाड़ी को आउट करके ड्रेसिंग रूम में भेज दिया। हम सभी यह भी कर सकते हैं कि अभी सिक्किम टीम नई नवेली इस टूर्नामेंट में मैं है इसलिए उसका प्रदर्शन इस तरह का दिख रहा है। लेकिन हम मध्य प्रदेश की टीम के गेंदबाजों को नजरंदाज नहीं कर रहे हैं, उन्होने काफी अच्छा परफॉर्मेंस दिखाया है और हो सकता है कि भविष्य में वह इंडियन टीम की तरफ से भी खेलते दीखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top