IPL 2023 Auction: “इस सुपरफ्लॉप बल्लेबाज की लगी सुपर लॉटरी”, लखनऊ फ्रेंचाइजी ने इस प्लेयर पे लुटा दिए 16 करोड़ रुपये, जानीये इसके पीछे की वजह….?

IPL

23 दिसंबर को कोच्चि शहर में हुए आईपीएल 2023 की नीलामी में खिलाड़ीयो पर जमकर पैसो की बरसात की गई। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले सैम करन ने इतिहास ही रच दिया। सैम आईपीएल इतिहास में सबसे महंगा प्लेयर सबित हुआ है। उनको पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये अदा करके अपनी टीम में शामिल किया है। इनके अलावा इंग्लैंड टीम के एक और स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्ट्रोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ रुपए के साथ अपनी टीम में जगह दी है। वहीं दूसरी तरफ हैरी ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपये में हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने खरिदा और ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को मुंबई ने 17.50 करोड़ रुपये अदा करके अपनी टीम में शामिल किया।

सुपरफ्लॉप रहने के बाद भी इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी

शुक्रवार को हुए आईपीएल 2023 की नीलामी में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट और आईपीएल के पिछले सीजन में सुपर फ्लॉप सबित हुए एक प्लेयर पर जमकर पैसो की बरसात की गई है। वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ‘ निकोलस पुरन’ है। इस निलामी में लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स ने पुरन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए अपना पूरा दमखम लगा दिया, लेकिन आखिर में लखनऊ ने बाजी मार ली और पुरन को 16 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल कर लिया। हम आपको बता दें की पिछले वर्ष सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको 10.75 करोड़ रुपये अदा करके अपना टीम में शामिल किया था, लेकिन खराब परफॉर्मेंस की वजह से फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज करना उचित समझा।

आईपीएल 2022 लीग में निकोलस पूरन हैदराबाद टीम की तरफ से 14 मैचों में केवल 306 रन ही बना पाए और उनके खराब प्रदर्शन की वजह से फ्रेंचाइजी काफी ज्यादा नीराश भी थी। उसके बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में निकोलस पूरन को वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी दी गई थी. लेकिन उन्होने अपनी टीम को भी बुरी तरह से नीराश किया और खराब परफॉर्मेंस की वजह से वेस्टइंडीज टीम टूर्नामेंट से बहार हो गई। लोगों की आलोचनाओं की वजह से पुरन ने कप्तानी भी छोड़ दी है।

यह थी 16 करोड़ रुपये में खरीदने की वजह

आईपीएल 2023 की निलामी में, निकोलस पुराण पर जो पैसो की बरसात हुई है इन सब के पीछे एक बहुत बड़ी वजह है। हम आपको बता दें की पुराण के अंदर एक कबिलियत है कि वह लंबे-लंबे छक्के आसनी से मार देते हैं। जिसकी झलक हम सभी ने हाल ही में अबू धाबी में हुये टी10 लीग में देखी थी। टी10 लीग में पूरन सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए थे। उन्हो ने केवल 10 मैच में 25 छक्के लगाए थे, जिसको मद्देनजर रखते हुए फ्रेंचाइजी ने उन पर पैसे की बरसात की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top