आईपीएल 2023 नीलामी के बाद और मजबूत हुई दिल्ली कैपिटल्स, इस बार पहला आईपीएल जीतना तय, देखें पूरी टीम

IPL 2023

आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन समाप्त हो चुका है। केरल के कोच्चि में आयोजित इस ऑक्शन में सभी टीमों के कोच, मालिक वह अधिकारी मौजूद थे, और इन सभी ने अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए अपने आवश्यक खिलाड़ियों पर पानी की तरह पैसा बहाया। जिनमें एक नाम दिल्ली कैपिटल का भी शामिल है। आइए दिल्ली कैपिटल्स के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं।

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का सफर

IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स ने अपना पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस से खेला जिसमें उसे जीत प्राप्त हुई। उसके बाद लगातार दो मैचों में पहले गुजरात टाइटन से 14 रन तथा दूसरे लखनऊ सुपरजाइंट्स 6 विकेट से हार मिली। इसके बाद दिल्ली ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 44 रनों से हराकर शानदार वापसी की,

परंतु अगले ही मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 16 रनों से करारी शिकस्त दी। इसके बाद दिल्ली ने पंजाब और कोलकाता को हराया, परंतु अगले ही मैच में उसे लखनऊ से हार का सामना करना पड़ा।

वहीं दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने आखिरी तीन मैच में जितने की आवश्यकता थी। वहीं पहले दो मैचों में दिल्ली ने पंजाब और राजस्थान को हराकर अपनी उम्मीद बनाई थी, परंतु अगले ही मैच में उसे मुंबई इंडियन से मिली हार के कारण प्ले ऑफ से उसका पत्ता कट गया।

टीम द्वारा खरीदे खिलाड़ी

फिल साल्ट ( 2 करोड़ रुपये), इशांत शर्मा (50 लाख रुपये), मुकेश कुमार (5.50 करोड़), मनीष पांडे (2.40 करोड़), राइली रूसो (4.60 करोड़)

रिटेन खिलाड़ी

ऋषभ पंत, डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज अहमद, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एन्गिडी, मुस्तिफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे और विकी ओस्तवाल.

रिलीज खिलाड़ी

शार्दुल ठाकुर, अश्विनी हेब्बार, श्रीकर भरत, टिम साइफर्ट, मनदीप सिंह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top