IND vs BAN: दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन देख समझ से परे हैं टीम मैनेजमेंट के ये फैसले, खतरे में केएल राहुल की कप्तानी

IND vs BAN

IND vs BAN: भारतीय टीम चयनकर्ताओं का इरादा किसी को समझ में नहीं आ रहा है, क्योंकि जो खिलाड़ी टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन कर रहा होता है उसी को भारतीय टीम मैनेजमेंट टीम से बाहर निकाल देती है, ऐसा ही करके भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कई शानदार खिलाड़ियों का कैरियर खराब किया है।

हाल ही में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बीसीसीआई का अगला निशाना भारतीय टीम के स्टार स्पिनर चाइनामैन कुलदीप यादव है। क्योंकि उनको बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है।

पहले टेस्ट मैच में किया था शानदार गेंदबाजी

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में बेहद शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने पहले भारतीय टीम की बल्लेबाजी के दौरान रविचंद्रन अश्विन के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की थी उसके बाद पहली पारी में 5 विकेट भी लिए थे।

वही कुलदीप यादव ने दूसरी पारी में काफी आक्रमक रूख दिखाते हुए और 3 विकेट भी लिए थे। कुलदीप यादव अपने शानदार गेंदबाजी की वजह से मैन आफ द मैच भी बने थे, उनके इस शानदार प्रदर्शन पर सभी लोग उनकी तारीफ कर रहे थे परंतु बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच मैं उन्हें बाहर कर दिया गया।

कुलदीप यादव की जगह जयदेव उनादकट को मिली जगह

पहले मैच में शानदार खेल दिखाने वाले कुलदीप यादव की जगह तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को दूसरे टेस्ट मैच में शामिल किया गया है। यह बात कुछ हजम नहीं हुई क्योंकि यदि जयदेव उनादकट को खिलाना है, तो उन्हें रविचंद्रन अश्विन के स्थान पर खिलाया जा सकता था, परंतु ऐसा नहीं हुआ।

बल्कि उन्हें पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले कुलदीप यादव की जगह खिलाया गया है। इस खिलाड़ी ने साल 2017 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था, तब से उन्हें केवल 8 टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 34 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उन्होंने 3 से अधिक बार एक मैच में 5 या उससे विकेट लिए है।

दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top