IND vs BAN: मैच के पहले दिन ही बांग्लादेश ने टेके घुटने, एक बार फिर से भारतीय गेंदबाजो ने दिखाया अपना आतंक, केवल 227 पर बांग्लादेश हुई ऑल आउट, उमेश और अश्विन ने…..

IND vs BAN

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल जा रही है जिसका दूसरा और आखिरी मैच आज यानी 22 दिसंबर से बांग्लादेश के शेर ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया जो कि उनकी टीम के लिए बेहद खराब साबित हुआ। आज से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन में बांग्लादेश की टीम 73.5 ओवर में 227 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

वहीं दूसरी तरफ हम आपको बता दें कि दोनों टीमों के बिच हुए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा 188 रनों से करारी शिकस्त मिली थी। उस मैच पर भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को उनके खतरनाक प्रदर्शन की वजह से ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

कुछ इस प्रकार रही बांग्लादेश की दूसरे टेस्ट मैच की पहली ‘इनिंग’

आज से शुरू हुए बांग्लादेश क्रिकेट टीम और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान साकिब अल हसन ने टॉस जितकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। टीम की तरफ से ओपनिंग बैटिंग करते हुए नजमुल शंटो ने 24 रन बनाए, पर जाकिर हसन केवल 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद बांग्लादेश की पारी को संभालते हुए मोमिनुल हक ने 84 रनों की अच्छी पारी खेली। इस दौरान उन्होने 12 चौका और 1 छक्का लगाया। उसके बाद बांग्लादेश की टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने अपनी परी से टीम को गिराया और केवल 16 रन बनाकर उमेश यादव के शिकार बन गए।

उसके बाद बैटिंग करने उतरे मुशफिकुर रहीम 26 रन, लिटन दास 25 रन, मेहदी हसन 15 रन, नुरुल हसन 6 रन, तस्कीन अहमद 1 रन बनाकर आउट होते चले गए। सबसे आखिर में रविचंद्रन अश्विन ने खालिद अहमद का विकेट लेकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम की पारी का अंत कर दिया।

बांग्लादेश पर बरसा भारतीय गेंदबाजों का कहर

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच मे हम सभी ने यह देखा कि किस प्रकार बांग्लादेश की टीम भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से बेबस नजर आई। हम आपको बता दें की भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी कराते हुए सबसे ज्यादा विकेट उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने लिया। उमेश यादव ने केवल 15 ओवर में 25 रन देकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के 4 अहम बल्लेबाजों को पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया। वही भारतीय टीम के स्टार स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने 21 ओवर में 71 रन देकर 4 विकेट अपने खाते में डाला। दूसरी तरफ जयदेव उनादकट 2 विकेट लेने में कामयाब हुए।

हम आपको बता दें की भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ऑल आउट हो जाने के बाद अपनी बैटिंग शुरू कर दी है। पहले दिन के अंत होने तक भारतीय क्रिकेट टीम ने 8 ओवर में 19 रन बना लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top