IPL 2023 Auction: नीलामी में इन 5 ‘बूढ़े शेरो’ पर होगी पैसों की बरसात, कुछ गेंदो में पलट कर रखते हैं मैच का दर्पण, सभी खरीदना चाहेंगे इनको

IPL

हां तो आप सभी जानेंगे कि दुनिया भर की सभी लीगों में इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल सबसे ज्यादा देखी जाती है। इस लीग में खेलने के बाद कई प्लेयर्स ने अपना क्रिकेट कैरियर बनाया है। अगले साल होने वाले आईपीएल 20-203 के लिए 23 दिसंबर 2022 को भारत के कोच्चि शहर में मिनी ओक्शन का आयोजन किया जा रहा है। जहां पर आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी टीम अच्छे फॉर्म में चल रहे प्लेयर्स को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। खास बात तो यह है कि इस नीलामी मे प्लेयर्स की लिस्ट में 5 ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो काफी ज्यादा उम्रदार हो गए हैं लेकिन फैन्स उनकी फुर्ती के दीवाने हैं। साथ ही इन प्लेयर्स को टी20 का महारथी भी कहा जाता है। तो आइए जानते हैं इन 5 खिलाड़ियों के बारे में…

1. अमित मिश्रा

23 दिसंबर को होने वाले आईपीएल 2023 की नीलामि में सबसे ज्यादा उम्रदार खिलाड़ी अमित मिश्रा हैं। हम आपको बता दें की अमित मिश्रा की उम्र 40 साल की है। अमित ने अपने आईपीएल करियर में अब तक कुल मिलाकर 154 मैच खेले हैं जिस्मे उन्होने 166 विकेट चटकाए हैं। आईपीएल लीग में अमित 3 हैट्रिक लेने वाले केवल एक गेंदबाज हैं। अमित धीमी गति की गेंद में विकेट चटकाने में माहिर हैं। ऐसे में आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम उनके ऊपर बड़ी बोली लगाकर टीम में जरूर शामिल करना चाहेंगी।

2. सिकंदर रज़ा

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी सिकंदर रजा इस समय काफी ज्यादा खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं। जिसका नमुना हम सभी ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में देखा था। सिकंदर अपने खतरनाक गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के लिए जाने जाते हैं। जब से चेन्नई सुपर किंग के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने सन्यास लिया है उसके बाद से टीम को उनकी तरह एक खतरानक ऑलराउंडर खिलाड़ी की जरूरत है जरूरी है और सिकंदर रजा उनके लिए परफेक्ट प्लेयर साबित हो सकते हैं।

3. मोहम्मद नबी

हम आपको बता दें की मोहम्मद नबी की उम्र 37 साल की है, लेकिन उनके कारनामे किसी 22-23 साल के खिलाड़ी जैसे हैं। प्रशंसक नबी की फुर्ती के काफी ज्यादा दीवाने हैं। नबी को आईपीएल के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने शमिल किया था, लेकिन नबी को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया। कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के पहले नबी सनराइजर्स हैदराबाद टीम की तरफ से खेलते थे। नबी अब तक केवल आईपीएल के 17 मैचों में 180 रन बना चुके हैं।

4. डेविड वीजे

डेविड वीजे की भी उम्र 37 साल की है, और एक बार फिर से उन्होने अपना नाम आईपीएल के ओक्शन लिस्ट में डाला है। हम आपको बता दें की डेविड इसे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी की RCB टीम की तरफ से खेल चुके हैं। डेविड ने आईपीएल के 15 मैचो में कुल मिलाकर 127 रन बनाया है।

5. केदार जाधव

आईपीएल की सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से खेलने वाले केदार जाधव की उम्र 37 साल की हो गई है। हम आपको बता दें की केदार जाधव मिडिल ऑर्डर में उतरकर अपने आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। अगर बात करेन केदार जाधव के आईपीएल करियर की तो उन्हें अब तक कुल मिलाकर 93 मैच में 1196 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top