अगर भारत को बनना है 2023 वर्ल्ड चैंपियन तो BCCI को इन 11 खिलाड़ियों को देना होगा मौका, नहीं इस बार भी सपना रह जायेगा अधूरा

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में मिली हार को बीसीसीआई को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था परंतु एक बार फिर बीसीसीआई के पास आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीतकर आलोचकों का मुंह बंद करने का काफी सुनहरा मौका है।

यदि भारतीय क्रिकेट टीम पिछली गलती कोना द्वारा और एक नई राजनीति के साथ उतरेगी तो, वर्ल्ड कप जीतने का सपना भारतीय टीम का पूरा हो सकता है। इसके लिए भारतीय टीम को इन 11 खिलाड़ियों के साथ वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए उतरना चाहिएं और तभी जाकर यह सपना पूरा हो सकता है।

भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी से शुरुआत

अगर भारतीय टीम को पिछली t20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेना है तो उसे इस वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनर के रूप में ईशान किशन को पारी का आगाज करवाना चाहिए। इशान किशन इस समय बेहद शानदार फार्म में चल रहे हैं जिसका प्रमाण उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए आखिरी मुकाबले में किया था वहीं अगर तीसरे नंबर की बात करें तो, भारतीय टीम के लिए नंबर 3 पर पूर्व कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

संजू सैमसन को टीम में शामिल करना होगा

भारतीय टीम के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा। वहीं के बाद नंबर पांच पर संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है। संजू सैमसन को भारतीय टीम में अब तक काफी कम ही खेलने का मौका मिला है। यह दोनों खिलाड़ी भारत के लिए मिडिल ऑर्डर में अपने शानदार खेल से भारतीय टीम को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने के प्रबल दावेदार बन सकते हैं।

हार्दिक पांड्या पर रहेगी सबकी नजर

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों काफी शानदार फार्म में चल रहे हैं। हार्दिक पांड्या साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के एक्स फैक्टर हो सकते हैं। वही उनका साथ देने के लिए दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया जा सकता है। जो की शानदार बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी करने में माहिर है।

बुमराह और अर्शदीप पर होगे गेंदबाजी की दामोदार

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के गेंदबाजी की बात करें तो, इसके लिए जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को हर हाल में भारतीय टीम में रहना ही होगा। यह दोनों गेंदबाज एक साथ मिलकर किसी भी विरोधी टीम की धज्जियां उड़ा सकते हैं। इसके अलावा अगर स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो इसके लिए यूज़वेंद्र चहल टीम में शामिल करना चाहिए।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की संभवत प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, यूज़वेंद्र चहल ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top