Breaking News: गिर कर ध्वस्त हो गया कप्तान रोहित शर्मा का पिछले 9 साल का बना रिकॉर्ड, साल 2022 साबित हुआ इनके करियर का सबसे बुरा साल, जानिये वजह

रोहित शर्मा

जैसा कि हम सभी लोगों को पता है कि रोहित शर्मा की गिनती दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में की जाति है। रोहित शर्मा ने केवल अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच में जीत दिलाई है। बता दे की उनके लिए साल 2022 करियर का सबसे बुरा साल सबित हुआ है। रोहित शर्मा ने बेहद खराब फॉर्म में चल रहे हैं। हम सभी ने या तो देखा था कि साल 2013 से लगातार रोहित शतक लगाते आ रहे हैं, लेकिन साल 2022 में वो यह करनामा नहीं कर पाये। जिसके पीछे का कारण हम आपको इस लेख की मदद से बताएंगे।

अपनी चोट से उभरने की कोशिश कर रहे हैं रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और हिटमैन नाम से मशहूर रोहित इस साल यानी की 2022 में अपनी चोट से काफी ज्यादा परेशान रहे हैं। अभी हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हो रहे टेस्ट मैच सीरीज से रोहित शर्मा को अपने हाथ की चोट की वजह से बाहर बैठना पड़ा है। साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम में खिलाफ हुए टेस्ट मैच में रोहित शर्मा फिट ना होने की वजह से टीम में शामिल नहीं हो पाए। इसके अलावा रोहित का बल्ला भी काफी वक्त से खामोश पड़ा है। इस साल यह देखा गया है कि भारतीय टीम को जब भी रनो की जरूरत होती है तो उसी समय रोहित आउट होकर पवेलियन लौट जाते हैं।

साल 2022 में रोहित नहीं जड़ पाए हैं एक भी शतक

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच 22 दिसंबर गुरुवार को दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेला जाने वाला है। हम आपको यह बता दें की रोहित शर्मा ने साल 2013 से लेकर साल 2021 तक लगातार शतक ठोका है, लेकिन साल 2022 उनके लिए अभिशाप के समान साबित हुआ है। इस साल अनहोने एक भी शतक नहीं लगा है जिसकी वजह से उनका 9 साल से बनाया गया रिकॉर्ड टूट गया है।

आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं रोहित

कप्तान रोहित की गिनती आक्रामक बल्लेबाजों में होती है. रोहित ने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से अब तक कुल मिलाकर 235 वनडे मैच खेले हैं जिस्मे 9454 रन बना चुके हैं। इस दौरान रोहित शर्मा ने 29 शतक भी लगाया है। साल 2019 में आईसीसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के बल्ले से 5 शतक देखने को मिले थे। अब इंडियन फैन्स को केवल यही उम्मीद है कि रोहित साल 2022 में वापस अपने पुराने फॉर्म में आ जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top