क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद एक बार फिर मैदान पर कहर बरपाते दिखेंगे ये दो भारतीय खिलाड़ी, विश्व कप जीतने में निभाई थी अहम भूमिका

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए हाल ही में एक अच्छी खबर सामने आ रही है। हम आपको बता दे की, भारतीय क्रिकेट टीम से सन्यास ले चुके दो खिलाड़ी एक बार फिर से हम सभी को क्रिकेट के मैदान पर खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं। साथ ही दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट टीम को साल 2007 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 में हुए वर्ल्ड कप में टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। हलांकी यह दो खिलाड़ी अब एक टी20 लीग में खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं।

टी20 लीग में खेलते हुए दिखाएंगे ये दो खिलाड़ी

हम जिन प्लेयर्स की बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्की इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व प्लेयर्स ‘रॉबिन उथप्पा’ और ‘युसूफ पठान’ है, जो एक बार फिर से अपने क्रिकेट का जादू ग्राउंड पर बिखेरते हुए दिखने वाले हैं। ये दोनो प्लेयर्स दुबई में होने वाले टी20 इंटरनेशनल लीग में खेलते दिखेंगे। हम आपको बता दें की दुबई कैपिटल्स टीम ने इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। जनवरी से इस टी20 लीग के पहले सीजन की शुरुआत होने वाली है।

भारतीय टीम को दो बार दिला चुके हैं वर्ल्ड कप

2007 में हुए आईसीसी टी20 विश्व कप और 2011 में हुए एकदिवसीय विश्व कप को जितने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके ‘यूसुफ पठान’ ने अपने अधिकारी सोशल मीडिया हैंडल पर दुबई टी20 लीग से जुड़ने की जानकारी अपने सभी फैन्स को साझा की है। साल 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से सन्यास लेने के बाद युसूफ पठान लेजेंड्स लीग टूर्नामेंट में शामिल हुए और हाल ही में समाप्त हुए 2022 के सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने है। लीजेंड्स लीग टूर्नामेंट में यूसुफ पठान भीलवाड़ा किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हुए 7 मैचो में 30.66 की औसत से 184 रन बनाए थे।

उथप्पा ने हाल ही में कि सन्यास लेने की घोषणा

14 दिसंबर 2022 को ‘रॉबिन उथप्पा’ ने क्रिकेट के सभी प्लेटफॉर्म से संन्यास लेने की घोषणा की थी। हम आपको बता दें की साल 2007 में हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के पहले सीजन में रॉबिन उथप्पा भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा थे, और टीम को चैंपियन बनाने में अपनी अहम भूमिका निभायी थी। रॉबिन उथप्पा ने इंडियन टीम में अपना पहला डेब्यू साल 2006 में दिया था। भारतीय टीम में रॉबिन उथप्पा मिडिल ऑर्डर से लेकर हर ऑर्डर में बैटिंग कर चुके हैं। रॉबिन भारतीय टीम की तरफ से 46 वनडे मैच और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। अगर बात करें वनडे मैच की तो रॉबिन ने 25.94 की औसत से 934 रन बनाए हैं और दूसरी तरफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में 24.9 की औसत से 249 रन बना चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top