“भारतीय टीम से करना होगा श्रेयस और राहुल को बाहर” मोहम्मद कैफ ने दिया बड़ा बयान, उनकी जगह इस प्लेयर को तीनो फॉर्मेट में रखने की करी मांग, क्या आप भी सहमत?

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच 22 दिसंबर से बांग्लादेश के ढाका में खेला जाने वाला है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा खेलते हुए दिख सकते हैं। लेकिन रोहित शर्मा की टीम में आने से शुभमन गिल को टीम छोड़ बाहर जाना पड़ सकता है। इस मसले पर क्रिकेट के कई पूर्व खिलाड़ी अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी अपनी चौका देने वाली राय सबके सामने रखी है।

मोहम्मद कैफ ने शुभमन गिल के पक्ष में कहीं यह बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने सोनी स्पोर्ट्स पर कहा,

“शुभमन गिल काफी अच्छे फॉर्म में चल रहा है, अगर मैं इस समय शुभमन गिल की जगह पर होता तो मैं यह नहीं सोचता कि मेरा चयन आगे टीम में होगा या नहीं, मैं बस अपने परफॉर्मेंस पर और ज्यादा काम करता। उसको तीन फॉर्मेट का प्लेयर बनने से अब कोई नहीं रोक सकता है। सुभमन के पास कई सारे टेक्निक है, उन्होने लगातार अच्छे रन बनाए है और मैंने देखा है कि उनके अंदर रन के लिए भूख है।”

मोहम्मद कैफ ने शुभमन के परफॉर्मेंस की तारीफ करते हुए कहा कि,

“वाह आईपीएल मैं काफी अच्छे रन बनते हैं, साथ ही उन्होने गुजरात टाइटंस टीम की तरफ से खेलते हुए, टीम को खिताब जिताने में अपनी अहम भूमिका निभाई है। साल 2022 उसके लिए काफी अच्छा रहा है। आप ऐसे बल्लेबाज को लम्बे समय तक रोक कर नहीं रख सकते हैं, चाहे इसके लिए आपको टीम से खेल राहुल या फिर श्रेयस अय्यर को ड्रॉप ही क्यों न करना पड़े।”

दूसरे टेस्ट मैच में टीम से बहार दिख सकते हैं शुभमन गिल

हम आपको यह बात बताना चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम का नाम बांग्लादेश क्रिकेट टीम को पहले टेस्ट मैच में 188 रन के बड़े अंतर से शर्मनाक हार का स्वाद चखाया था। इस मैच में शुभमन गिल ने सेकेंड इनिंग में इंडिया टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए 110 रनो की शतकीय पारी खेली थी। गिल ने अपनी इस पारी से सभी को अपनी ओर प्रभावित किया है।

लेकिन अब बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल को टीम से बाहर निकलना पड़ सकता है। क्योंकि शुभमन गिल को कप्तान रोहित शर्मा के रिप्रेजेंट प्लेयर के तौर पर टीम में रखा गया था, और रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में वापसी कर सकते हैं। जिसकी वजह से शुभ मंगल इंडियन टीम की प्लेइंग 11 से बाहर हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top