IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान केएल राहुल देंगे इन 11 प्लेयर्स को मौका, टीम से रोहित शर्मा के निकल जाने के बाद बदली प्लेइंग-11

IND vs BAN

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं की भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बिच दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला भारतीय क्रिकेट टीम ने 188 रनो के बड़े अंतर से जीत लिया है। मैच जीतने के बाद भी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान केएल राहुल दूसरे मैच में इंडियन टीम की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव के साथ नजर आएंगे।

हम आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 22 दिसंबर से शुरू होने वाला है। पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद कप्तान के एल राहुल मैच जितने की हर मुमकिन कोशिश करेंगे, ताकि इंडियन टीम सेकेंड मैच में भी बांग्लादेश क्रिकेट टीम को धूल चटाकर सीरीज को अपने नाम करने में कामयाब हो सके।

ये खिलाड़ी करेंगे भारतीय टीम की ओपनिंग

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच 22 दिसंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की तरफ से शुभमन गिल पारी का आगाज करते हुए दिख सकते हैं। शुभमन गिल का साथ देते हुए कप्तान केएल राहुल ओपनिंग बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। हम आपको बता दें की बांग्लादेश के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल ने 110 रनो की शानदार शतकीय पारी खेली थी और सभी को उनसे दूसरे मैच में भी ऐसी ऐसी परफॉर्मेंस की उम्मिद है। अगर शुभमन गिल ओपनिंग करते हुए भारतीय टीम को एक शानदार शुरुआत देने में कामयाब होते हैं, तो बांग्लादेश टीम को सीरीज के दूसरे मैच में भी हराना और आसान हो जाएगा।

तीसरे नंबर पर बैटिंग करता दिखेगा इंडियन टीम का ये प्लेयर

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में भारतीय टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा का खेलना तय माना जा रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आप सभी ने यह तो देखा ही होगा कि पुजारा ने किस तरह अपने बल्ले से बांग्लादेशी गेंदबाजों पर अपना कहर बरसाया था। पुजारा के बाद नंबर चार पर बैटिंग करने के लिए भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आएंगे, उसके बाद पांचवे नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है।

इन सबके अलावा भारतीय टीम की विकेट कीपिंग का जिम्मा ऋषभ पंत के हाथों में दिया जा सकता है। बांग्लादेश के खिलाफ हुए पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया था।

कुछ इस प्रकार होगी इंडियन टीम की बॉलिंग यूनिट

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच हुए पहले टेस्ट मैच में हम सभी ने स्पिनर गेंदबाजों का जलवा बखूबी देखा था। बस यही वजह है कि भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं। हम सभी ने यह तो देखा ही था कि, पिछले मैच में उमेश यादव उतने सफल गेंदबाज साबित नहीं हो पाए जिस कारण से शार्दूल ठाकुर को सेकेंड मैच में मौका दिया जा सकता है।

दूसरा टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top