Breaking News: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सूर्य कुमार यादव को नहीं मिला मौका तो उठाया बड़ा कदम, अब इस टीम से खेलते आएंगे नज़र

सूर्य कुमार यादव

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश की टीम के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। बांग्लादेश के दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के खतरानक विस्फोटक बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव को बांग्लादेश के खिलाफ टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। न्यूजीलैंड के दौरे के बाद सूर्य कुमार यादव को अभी तक आराम दिया गया है। इन सभी बातो के अलावा सूर्यकुमार से जूड़ी एक बड़ी खबर हम सभी के सामने हाल ही में उजागर हुई है। सूर्य कुमार यादव ने काफी लम्बे वक्त के बाद एक ऐसे टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का फैसला लिया है जिसमें वह 3 सालो से नहीं खेले हैं।

3 साल बाद दोबारा होने वाली है सूर्य की एंट्री

जैसा कि आप सभी लोगों को यह पता होगा कि इंडिया की घरेलु क्रिकेट में इस समय रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट 202-23 खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में सूर्य कुमार यादव एक बार फिर से अपना दम-खम दिखाते हुए नजर आएंगे। हम आपको बता दें कि, सूर्या बीते 3 सालो से रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट से बाहर चल रहे हैं। सूर्य कुमार यादव होम क्रिकेट लीग में मुंबई टीम की तरफ से खेलते हैं। 20 दिसंबर को मुंबई और हैदराबाद टीम के बीच मैच खेला जाने वाला है। मैच से पहले मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने मुंबई टीम के 17 सदस्यों का एलान किया है, जिसमें सूर्य का भी नाम शामिल है।

2022 में दिखा सूर्या का ताबड़तोड़ प्रदर्शन

सूर्य कुमार यादव के लिए साल 2022 उनके करियर का सबसे अच्छा साल साबित हुआ है। सत हि सूर्या टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ रहे हैं। इस साल में सूर्य ने कुल मिलाकर 31 पारियां खेली है, जिस्मे 46.56 की औसत और 187.43 के घातक स्ट्राइक रेट से 1,164 रन बनाए हैं। इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 9 अर्धशतक और 2 अविश्वसनीय शतक भी निकले हैं। इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की लिस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सूर्या पूरे दुनिया भर के बल्लेबाजो को पछाड़कर नंबर वन पर है। इस साल सूर्य ने 13 वनडे मैच में 280 रन बनाए हैं, उन्हें अभी तक एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। लेकिन उनके परफॉर्मेंस को देख कर ऐसा लगता है कि उनको आगे चलकर टेस्ट मैच में भी खेलने का मौका दिया जा सकता है।

हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच के लिए मुंबई की संभावित टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृ्थ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सुवेद पारकर, हार्दिक तमोरे, प्रसाद पंवार, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, सिद्धार्त राउत, रोयस्टन डायस, शशांक अतर्दे, मुशीर खान।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top