IND vs NZ Series: भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में फिर दिखेगा नया कप्तान, इस दिन से शुरू होगा मैच, इन 2 प्लेयर्स को दिखाया जाएगा बहार का रास्ता

IND vs NZ

IND vs NZ: इस समय भारतीय क्रिकेट टीम अभी बांग्लादेश के दौर पर टेस्ट मैच सीरीज खेल रही है। भारतीय टीम के इस दौरे के बाद टीम को 6 बड़ी सीरीज खेलनी बाकी है। केवल आपके ज्ञान के लिए हम आपको बता दे की, आईपीएल 2023 लीग से पहले यह सारी सीरीज खेली जाएगी। आने वाले 3 महीने तक भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ मेजबानी करनी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 18 जनवरी 2023 से भारत का दौरा शुरू होगा। भारत के खिलाफ न्यूज़ीलैंड के इस दौरे पर एक बार फिर से टीम का नया कप्तान टीम की कमान संभालते हुए दिखने वाला है।

भारत के खिलाफ दौरे पर न्यूज़ीलैंड टीम की हुई घोषणा

18 जनवरी 2022 से भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाने वाली है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने होने वाले वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। इस सीरीज से लेकर एक बड़ी खबर या सामने मैं है कि न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी केन विलियमसन के हाथों में नहीं सौपी जाएगी। क्योंकि उनको इस सीरीज में आराम करने को कहा गया है और उनकी जगह वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की कमान टॉम लाथम संभालते हुए दिखाएंगे। जैसा कि आप सभी को पता होगा कि केन विलियमसन ने अभी पिछले ही हफ्ते टेस्ट मैच क्रिकेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

विलियमसन के बाद इस खिलाड़ी को भी दिखाया गया बहार का रास्ता

भारत के दौरे पर होने वाले सीरीज में कप्तान ‘केन विलियमसन’ के साथ-साथ स्टार तेज गेंदबाज ‘टीम सऊदी’ को भी न्यूजीलैंड टीम से बाहर रखा गया है। हम आपको यह बता दें की न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत का दौरा करने से पहले पाकिस्तान का दौरा भी करना है। साथ ही यह दोनो प्लेयर्स पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन भारत के खिलाफ होने वाले सीरीज में इन दोनों प्लेयर्स को आराम दिया जाएगा। अभी हाल ही में टीम सऊदी को न्यूज़ीलैंड टेस्ट क्रिकेट टीम की कप्तानी सौपी गई है, इसीलिए इन दोनों प्लेयर्स को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम देने का फैसला किया गया है।

कुछ इस प्रकार है भारत के दौरे पर न्यूज़ीलैंड का मैच शेड्यूल

ODI series – भारत के दौर पर न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम अपना पहला वनडे मैच 18 जनवरी 2022 को हैदराबाद में खेलेगी। वही अगर बात करें दूसरे मैच की तो न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 21 जनवरी 2022 को रायपुर में अपना दूसरा वनडे मैच खेलती हुई दिखाई देगी। आखिर में वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच इंदौर शहर में 24 जनवरी को खेला जाएगा।

T20 series – वनडे सीरीज खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड टीम श्रृंखला का पहला टी20 मैच 27 जनवरी 2022 को रांची शहर में खेलेगी। दूसरा मैच 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 1 फरवरी 2022 को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

भारत के दौरे पर न्यूज़ीलैंड की संभावीत टीम*

टॉम लाथम(कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच शिप्ली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top