IND vs BAN: आखिरकार खुल ही गया आठ विकेट लेने का राज, कुलदीप यादव ने खुद बताया की कैसे उन्होने बांग्लादेश को दातों तले उंगलिया चबाने पर मजबूर कर दिया

कुलदीप यादव

दो साल के लम्बे इंतजार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करते हुए बाएं हाथ के स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए काफी ज्यादा लाजवाब प्रदर्शन दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच हो रहे दो टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 188 रन के बड़े अंतर से जीत दिलाने में कुलदीप यादव ने काफी अहम भूमिका निभाई है। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने 113 रन देकर बांग्लादेश के 8 बल्लेबाजों को पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया है। इस मैच में कुलदीप यादव ने पहली पारी में 5 विकेट और उसके बाद दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किया।

कुलदीप यादव ने बताया अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन का राज

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच जितने के बाद भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने ब्यान में कहा की, “गेंद पर अधिक घुमाव से बल्लेबाज को गेंद हिट करने में कठिनाईयां आती है. इससे बल्लेबाजों के लिए यह चुनना मुश्किल हो जाता है कि वह गेंद को कैसे रोके. ईमानदारी से कहूं तो बल्ले और गेंद दोनों से अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं. पहली पारी में विकेट की गति थोड़ी तेज थी, गेंद अच्छे से बल्ले पर आ रही थी. दूसरी पारी में थोड़ी कठिनाईयां हुई, लेकिन उसपर काम करना पड़ा.” अपने ब्यान में कुलदीप यादव ने यह भी कहा कि उनके गेंदबाजी करने का एक्शन वही है, बस कुलदीप अपनी लय में थोड़ा ज्यादा आक्रामक होने की कोशिश कर रहे हैं।

अपनी बैटिंग से भी कुलदीप ने मचाया धमाल

बांग्लादेश के खिलाफ हुए इस टेस्ट मैच में कुलदीप यादव ने केवल अपनी गेंदबाजी से नहीं बल्की अपनी बैटिंग से भी इंडियन टीम की जीत में योगदान दिया है। भारतीय टीम की तरफ से पहली पारी में बैटिंग करते हुए कुलदीप यादव ने अपने क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्ठ 40 रन बनाए हैं। केवल इतना ही नहीं बल्की स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के साथ बल्लेबाजी करते हुए कुलदीप ने आठवें विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी भी निभाई। इसके बाद कुलदीप यादव ने यह स्वीकार भी किया है कि उनके फर्स्ट इनिंग की बाराबरी में दुसरे इनिंग की बॉलिंग काफी ज्यादा मुश्किल थी। मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच पारस मुहंब्रे ने कुलदीप यादव की शानदार वापसी पर खूब तारीफ की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top