धोनी का छोड़ा साथ, भारतीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अब इस देश से खेलेगा यह महान क्रिकेटर, फैंस का दिल हुआ बाग़ बाग

रॉबिन उथप्पा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान दिगज विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने साल यानी सितंबर 2022 में आईपीएल लीग के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्लेटफॉर्म से संन्यास लेने की घोषना की थी। उसके बाद एबी जाकार यह खबर सामने आ रही है कि रोबिन उथप्पा एक बार फिर से अपने शानदार क्रिकेट प्रदर्शन का जलवा बिखेरते हुए नजर आने वाले हैं।

रॉबिन उथप्पा ने यूएई में अगले साल जनवरी से शुरू होने वाले ईएलटी20 लीग में खेलने का फैसला लिया है। यूएई में शुरू हो रहा है इस टी20 लीग में रोबिन उत्प्पा दुबई कैपिटल्स टीम की तरफ से हम सभी को खेलते हुए दीखेंगे।अपने सभी क्रिकेट फैन्स को यह जानकारी रॉबिन उत्प्पा ने खुद एक वीडियो के माध्यम से बताई है।

उथप्पा ने वीडियो जरीये अपने फैन्स को बताई यह बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा यूएई में होने वाले आईएलटी टी20 लीग टूर्नामेंट खेलने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। रॉबिन उथप्पा ने यह जानकारी अपने ऑफिसर सोशल मीडिया हैंडल की मदद से एक वीडियो के जरीए अपने सभी क्रिकेट फैन्स से साझा की है। इस वीडियो में रॉबिन उथप्पा यह कहते हुए दिख रहे हैं कि,

“हेलो मेरे फैन्स, मैं रॉबिन उथप्पा बोल रहा हूं। मुझे दुबई कैपिटल्स टीम को ज्वाइन करके बहुत ज्यादा खुशी हो रही है और साथ ही मैं उनका धन्यवाद करता हूं, क्योंकि उन्होने मुझपर अपना भरोसा दिखाया है। मैं एक बेहतर टूर्नामेंट खेलने के लिए काफी ज्यादा उत्सुक हूं और हम सभी एक टीम की तरह खेलकर यह टूर्नामेंट को जीतना चाहेंगे। तो जल्दी मिलते हैं।”

आईएलटी टूर्नामेंट में कितनी टीम खेलेंगे…?

यूएई में जनवरी से शुरू हो रहे आईएलटी टूर्नामेंट में 6 टीम खेलती हुई दिखने वाली है। इस टी20 लीग में आईपीएल की तीन फ्रेंचाइजी ने भी अपनी टीम को उतारा है। जिस्मीन दिल्ली कैपिटल्स वाली जीएमआर ग्रुप के साथ-साथ एमआई एंड नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी शमिलजिसमें दिल्ली कैपिटल्स वाली जीएमआर ग्रुप के साथ-साथ एमआई एंड नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी शमिल है। क्रिकेट फैन के लिए यह देखना काफी ज्यादा दिलचस्प होगा कि यह टूर्नामेंट में किस प्रकार का प्रदर्शन देखने को मिलता हैं।

कुछ इस प्रकार रहा है रॉबिन उथप्पा का क्रिकेट करियर

हम आपको यह बता दे की रॉबिन उथप्पा सन 2007 में हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में चैंपियन टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं। 2007 में हुए इस टूर्नामेंट में रॉबिन उथप्पा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में भारत को जीत दिलाने में अपना अहम योगदान दिया था। साल 2006 में रॉबिन उथप्पा ने अपना पहला डेब्यू इंडियन टीम में दिया था। अपने प्योर क्रिकेट कैरियर में अब तक कुल मिलाकर रॉबिन ने 46 वनडे मैच और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल लीग में साल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को चैंपियन बनाया था और 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को। इस साल रॉबिन उथप्पा ने धोनी की चेन्नई सुपर किंग के साथ-साथ पूरे आईपीएल लीग से ही सन्यास ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top