IND vs BAN: राहुल की कप्तानी में बचा इस खिलाड़ी का डूबता करियर, 22 महीनों बाद वापसी कर जीताया इसने पहला टेस्ट मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला गया था। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला की कमाल केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। केएल राहुल ने अपनी कप्तानी में 22 महीने से भारतीय टीम से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। इस खिलाड़ी ने इतने महीने बाद टीम में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया और मैच के हीरो बन गए।

22 महीने बाद टीम में हुई वापसी

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में कप्तान केएल राहुल ने चाइनामैन कुलदीप यादव को भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। कुलदीप यादव ने इस मैच में भारत की ओर से सबसे शानदार गेंदबाजी की और भारत के लिए मैच विनर बने। कुलदीप यादव ने इससे पहले भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 13 फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। परंतु उन्होंने 22 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी कर अपने प्रदर्शन से धमाल मचा दिया।

बांग्लादेश के खिलाफ कुलदीप यादव का शानदार प्रदर्शन

पहले टेस्ट मुकाबले में कुलदीप यादव के धमाकेदार गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज पूरी तरह से पस्त होते हुए दिखाई दिए। कुलदीप यादव इस मैच के पहले इनिंग में 5 विकेट और दूसरे इनिंग में 3 विकेट लिए। इस तरह से उन्होंने पूरे 8 विकेट अपने नाम किए और भारतीय टीम के जीत के हीरो बने। उन्हें उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

कुलदीप यादव का अब तक का करियर

27 साल के कुलदीप यादव ने भारत के लिए अभी तक 8 टेस्ट, 73 वनडे मुकाबले और 25 t20 मुकाबला खेले हैं जिसमें उन्होंने टेस्ट में 34 एकदिवसीय मुकाबले में 119 और टी20 फॉर्मेट में 44 विकेट अपने नाम किए हैं। वही इसके अलावा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 126 विकेट दर्ज है। यही नहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 1 शतक तथा 6 अर्धशतक के बदौलत 34 मैचों में कुल 874 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top