“अगर वो नहीं रहता तो हम कभी नहीं जीतते” केएल राहुल ने कुलदीप और सिराज को दर किनार कर इसे दिया जीत का श्रेय

केएल राहुल

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहा दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 188 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 213 रनों का विशाल लक्ष्य दिया, इसके जवाब में उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम 324 रनों पर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम को 188 रनों से शानदार जीत प्राप्त हुई। मैच जीतने के बाद कप्तान किया राहुल ने इस खिलाड़ी को अपनी जीत का श्रेय दिया है।

केएल राहुल ने इस खिलाड़ी को जीत का दीया श्रेय

मैंच जितने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन से बातचीत के दौरान भारतीय टीम के कप्तान के राहुल ने कहा,

“हम यहां कुछ समय से हैं। वनडे सीरीज वैसी नहीं रही जैसा हम चाहते थे। कड़ा मुकाबला वाला टेस्ट मैच और हमें इस जीत के लिए व्हाट्सएप में कड़ी मेहनत करनी पड़ी। व्हाट्सएप में खुशी है कि हमने ऐसा किया। यह समतल हो गया, हमें चिंता नहीं हुई। ऐसा लग रहा था कि बल्लेबाज आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे। पहले 3 दिन रन बनाना मुश्किल था।”

केएल राहुल ने आगे कहा,

“जिस तरह से उनके सलामी बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की, हमें काफी मेहनत करनी पड़ी। हमारी तीव्रता वास्तव में बहुत अधिक थी। हम जानते हैं कि कोई जीत आसानी से नहीं आती। हमने पहली पारी में भी बहुत अच्छी बल्लेबाजी की थी। यह श्रेयस और पूजी द्वारा बहुत अच्छी तरह से किया गया काम था, यहां तक कि पंत का जवाबी हमला भी। उनके (पुजारा और गिल) लिए काफी खुश हूं, उन्होंने मौके का फायदा उठाया। हमने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे काफी खुश हूं। पिच वास्तव में गेंदबाजों की मदद नहीं कर रही थी, लेकिन उन्होंने कुछ पाया। उमेश ने कुछ शानदार गेंदबाजी की और हमें खेल वापस ला दिया। हमने इस हमले को वर्षों में बनाया है। वें दिखा रहे हैं कि उनमें क्या क्वालिटी है। मैं इस बात की चिंता नहीं करना चाह रहा हूं कि हम क्या बेहतर कर सकते थे।”

पांचवे दिन के खेल का हाल

बांग्लादेश का स्कोर चौथे दिन 272 रनों पर 6 विकेट था। भारत को जीत के लिए 4 विकेट की आवश्यकता थी वही बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए 241 रनों की दरकार थी। परंतु भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने मिलकर बांग्लादेशी बल्लेबाजों को ऐसा करने से रोक दिया और भारतीय टीम को 188 रनों से शानदार जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारतीय टीम दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top