IND vs BAN: भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, एक के बाद एक लगतार तीसरी बार बना टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन, इन दो बल्लेबाजो ने जड़ा फाइनल में शतक

भारतीय टीम

भले ही भारतीय टीम की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप की चैंपियन नहीं बन पाई हो लेकिन इंडियन ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने एक बार फिर से चैंपियन बनकर इतिहास रच दिया है। भारत की धरती पर खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में इंडियन ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश ब्लाइंड क्रिकेट टीम को 120 रनो के बड़े अंतर से हार का स्वाद चखा के टूर्नामेंट की चैंपियन बन गई है। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने जीत की हैट्रिक लगाकर शनिवार को खेले जा रहे फाइनल मैच में वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है।

भारत ने बड़े अंतर से मारी बाजी

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले शानदार बैटिंग करते हुए केवल 2 विकेट खोकर 277 रनो का स्कोर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया। भारतीय टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करना करने उतरी बांग्लादेश क्रिकेट टीम 3 विकेट खोकर केवल 157 रन ही बना पाई। भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सुनील रमेश और अजय कुमार रेड्डी ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली, जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सामने इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुई।

इस दौरान सुनील रमेश ने 136 रन बनाए और दूसरी तरफ अजय कुमार ने बैटिंग करते हुए केवल 50 गेंद में 100 रन ठोककर अपना शतक पूरा किया। मैच खत्म होने के बाद सुनील रमेश को उनकी खेल गई लाजवाब पारी की वजह से ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया।

भारतीय टीम की गेंदबाजी आगे नहीं टिक पाई बांग्लादेश

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मील 278 रानों के लक्ष्य को पीछा करने उतरी बांग्लादेश क्रिकेट टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और भारतीय टीम की गेंदबाजी के आगे अपने घुटने टेक दिए। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाजो ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर केवल 157 रन बनाए और टूर्नामेंट को गवा बैठी। हम आपको बता दे की बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज सलमान ने सबसे ज्यादा रनो का योगदान दिया। सलमान ने बैटिंग करते हुए 77 रनो की लाजवाब पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को चैंपियन बनाने में नाकामयाब साबित हुए।

भारत ने लगायी जीत की हैट्रिक

हम आपको बता दे की भारत ने विश्व कप के तीन संस्करण के खीताब को अपने नाम किया है। इंडियन टीम ने सबसे पहले साल 2012 में पहली बार आयोजित किए गए इस टूर्नामेंट को जीतकर पहली बार चैंपियन बनी थी। उसके बाद साल 2017 में खेले गए दूसरे टूर्नामेंट में भी इंडियन टीम ने फाइनल में बाजी मार कर इस ताज को फिर से अपने सर पर पहना था, और अब साल 2022 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को फाइनल में हराकर इंडियन टीम ने अपने जीत की हैट्रिक को पूरा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top