IND vs BAN: बांग्लादेश क्रिकेट टीम की हुई 188 रनो से शर्मनाक हार, इंडियन टीम ने दिखाया शानदार प्रदर्शन, बनाया सीरीज में 1-0 से बढ़त

IND vs BAN

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटोग्राम में खेला जा रहा था, आज मैच का 5वा दिन था। भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 188 रनो के बड़े अंतर से हराकर मैच को अपने नाम कर लिया है और साथ ही इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के एक कप्तान केएल राहुल बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बैटिंग करते हुए इंडियन क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सामने 513 रन का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने 113.2 ओवर में 324 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

IND vs BAN; कुछ इस प्रकार रहा दोनों टीमों के बीच मैच

1st Inning: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान राहुल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था। भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 404 रन का स्कोर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा ने 90 रन, श्रेयस ने 86 रन और स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने 58 रनो की धमाकेदार पारी खेली थी। उसके बाद ऋषभ पंत और कुलदीप यादव ने भी अच्छा प्रदर्शन दिखाया था। बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तरफ से गेंदबाजी कराटे हुए तैजुल इस्लाम और मेहंदी हसन मिराज नेट 4-4 विकेट अपने नाम किए।

वही बैटिंग करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट टीम केवल 150 रन ही बना पाई. बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तरफ से पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन मुश्फिकुर रहीम (28) और मेहंदी हसन (25) के बल्ले से निकले। इनके अलावा कोई भी बल्लेबज अच्छा परफॉर्मेंस नहीं दिखा पाया। वही बात करें भारतीय टीम की गेंदबाजी की तो पहली पारी में गेंदबाजी कराते हुए कुलदीप यादव ने 5 विकेट और मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट अपने नाम अर्जित किए थे।

दूसरे इन्निंग्स में भी भारत का शानदार प्रदर्शन

2nd Inning: मैच की दूसरी में भारतीय टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए सुमन गिल ने 110 रानू की शतकीय पारी खेली और उनका साथ देते हुए चेतेश्वर पुजारा ने भी 102 रन बनाकर शतक ठोक दिया। इन दोनो की शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने 2 विकेट खोकर 258 रनों का स्कोर बनाया। उसके बाद केएल राहुल ने 512 रनों की वृद्धि के साथ सेकेंड इनिंग की घोषणा कर दी और जीत के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 513 रनों का लक्ष्य दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा मील 513 रनो के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश क्रिकेट टीम केवल 324 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम 188 रन के बड़े अंतर से सीरीज के पहले मैच को जीत लिया। बांग्लादेश क्रिकेट टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए जाकिर हसन ने एक शतक ठोक दिया, उसके बाद कप्तान शाकिब अल हसन ने 84 रन का योगदान दिया लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिलाने में बुरी तरह से नाकामयाब साबित हुए। दूसरी पारी में भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने चार विकेट और कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए, बाकी सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट अपने नाम अर्जित किए और बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 324 रन पर ही रोक दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top