IND vs BAN: इन 5 खिलाड़ियों की बदौलत भारत ने जीता पहला टेस्ट मैच, नहीं पिछली सीरीज की तरह होता हाल

IND vs BAN

IND vs BAN: बांग्लादेश क्रिकेट टीम में भारतीय क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बांग्लादेश के जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था जो उनकी टीम के लिए काफी अच्छा सबित हुआ है। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को शानदार 188 रनो के बड़े अंतर से हराया है। हम आपको बता दें की इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के पीछे इन 5 प्लेयर्स का बहुत बड़ा योगदान दिया है। कप्तान केएल राहुल के नेत्रत्व में बांग्लादेश के खिलाफ इन प्लेयर्स ने लाजवाब परफॉर्मेंस दिखाया है।

1. कुलदीप यादव

Ban vs Ind - 1st Test 2022-23 - India's Kuldeep Yadav, drifting and dipping  his way into the reckoning

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने काफी बड़ा अपना योगदान दिया है। मैच के अंत में कुलदीप यादव को उनके खतरनाक परफॉर्मेंस की वजह से “मैन ऑफ द मैच” के अवॉर्ड से भी नवाजा गया है। हम आपको बता दें की, भारतीय टीम की तरफ से पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने 5 विकेट अपने नाम किए और उसके बाद दूसरी पारी में 3 बल्लेबाजो को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया।

2. शुभमन गिल

Shubman Gill comments after first Test century vs Bangladesh

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सामने 513 रनो का विशाल लक्ष्य रखा था। भारतीय क्रिकेट टीम के बने इतने बड़े स्कोर के पीछे सबसे बड़ा योगदान भारतीय टीम के बल्लेबाज शुभमन गिल का था। भारतीय टीम की दूसरी पारी में बैटिंग करते हुए शुभमन गिल ने 110 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। अगर बात करें पहले लिंक की तो शुभमन गिल केवल 20 रन बनाकर आउट हो गए थे।

3. चेतेश्वर पुजारा

IND vs BAN: 47 महीने बाद चेतेश्वर पुजारा की टेस्ट में दहाड़, जड़ दिया करियर  का सबसे तेज शतक - cheteshwar pujara scored a century after three years in  test cricket - Navbharat Times

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के धमाकेदार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में काफी खतरनाक प्रदर्शन दिखाया है। मैच के पहले इनिंग में इंडियन टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने 90 रनों की आतिशी पारी खेली थी। वही सेकेंड इनिंग की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद 102 रनो की शतकीय पारी खेलकर इंडियन टीम के स्कोर में बढ़त बनाई।

4. श्रेयस अय्यर

IND vs SL: श्रेयस अय्यर को शतक से चूकने का मलाल नहीं, बताया- श्रीलंकाई  गेंदबाजों के दिमाग के साथ कैसे खेले - india vs sri lanka day night test  shreyas iyer no

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार युवा बल्लेबाज श्रेया को बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में केवल एक ही नहीं खेलने का मौका मिला पाया, लेकिन उन्होने इस मौके का पूरा फायदा उठाया है। श्रेयस अय्यर ने इंडियन टीम की तरफ से पहली इनिंग में बैटिंग करते हुए 86 रनो की आतिशी पारी खेली।

5. अक्षर पटेल

Axar Patel has said England batsmen do not read deliveries from his hand;  सीरीज से ठीक पहले अक्षर पटेल का बड़ा बयान, बोले- अंग्रेजों को नहीं समझ आती  मेरी गेंद

बांग्लादेशी खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल ने एक बार फिर से अपनी खतरनाक बॉलिंग से सबको अपना दीवाना बना लिया है। भारतीय टीम की तरफ से पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने केवल 1 विकेट हासिल किया था, लेकिन दूसरी पारी में अक्षर पटेल एक सफल गेंदबाज साबित हुए। सेकेंड इनिंग में अक्षर पटेल ने बांग्लादेश के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top