IND vs BAN: पहला मैच जितने के बाद इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने अचानक किया सन्यास का ऐलान, टुटा प्रशंसकों का दिल, कहा- युवा खिलाड़ियों के लिए जगह खाली करना जरूरी

IND vs BAN: भारत में इस समय घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेला जा रहा है इस रणजी ट्रॉफी में बंगाल टीम की ओर से मनोज तिवारी खेल रहे हैं। मनोज तिवारी इस समय बेहद शानदार फार्म में चल रहे हैं वहीं अभिमन्यु ईश्वरन की अनुपस्थिति में मनोज तिवारी को बंगाल टीम का कप्तान भी बनाया गया है।

मनोज तिवारी अपनी टीम बंगाल को इस बार रणजी ट्रॉफी का किताब दिलाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं उन्होंने हाल ही में खेले गए उत्तर प्रदेश के खिलाफ मुकाबले में 60 रनों की शानदार पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई थी। वही पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने सन्यास लेने के संकेत दिए।

बंगाल टीम को चैंपियन बनाना चाहते हैं मनोज तिवारी

मनोज तिवारी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए कहा,

‘हमें चैंपियंस की तरह खेलना होगा। आज हम जीते, लेकिन ऐसा नहीं कि हमने असाधारण क्रिकेट खेली। यदि हम सेशन अंदर सेशन देखें तो एक ऐसा फेज आया जब हमने खराब गेंदबाजी की। यदि हम रणजी ट्रॉफी जितना चाहते हैं तो हमारे सलामी बल्लेबाजों को अवश्य ही रन बनाने चाहिए।’

मनोज तिवारी ने दिए संन्यास के संकेत

साक्षात्कार में बातचीत के दौरान मनोज तिवारी ने कहा,

“मैं टीम का नेतृत्व करने को लेकर काफी निश्चित हूं। जब मैंने बंगाल की प्रथम श्रेणी क्रिकेट कप्तानी छोड़ी तो मुझसे वनडे और टी20 मैं कप्तानी जारी रखने के लिए कहा गया। लेकिन तब मैंने यह कहते हुए मना कर दिया था कि हमें एक अच्छे खिलाड़ी को तैयार करने की आवश्यकता है। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अगर बंगाल टीम खिताब जीतती है तो यह उनका आखिरी रणजी सीजन होगा।”

मनोज तिवारी का अब तक का इंटरनेशनल करियर

मनोज तिवारी ने भारत के लिए अब तक 12 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 287 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शानदार शतक भी लगाया था। आईपीएल में मनोज तिवारी ने अब तक 98 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 28 की औसत से 1695 रन बनाया है। इसके अलावा मनोज तिवारी ने भारत के लिए 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुछ ज्यादा खास नहीं कर सके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top