विराट ने छोड़ दिया था कैच तभी सुपरमैन बनकर कूदे ऋषभ पंत, एक हाथ से लपका ऐसा हैरतअंगेज कैच, देख आपका भी खुला रह जायेगा मुहं

ऋषभ पंत

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला खेली जा रही है जिसका आज चौथा दिन है इससे पहले भारतीय टीम ने चेतेश्वर पुजारा श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन के शानदार पारियों की बदौलत पहली पारी में 404 रन और दूसरी पारी में शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतकों की बदौलत बांग्लादेश टीम को 513 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।

भारतीय टीम द्वारा मिले 513 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद शानदार रही, बांग्लादेश के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने सब की साझेदारी किया, लेकिन इस साझेदारी को उमेश यादव ने ऋषभ पंत के बेहतरीन कैच की वजह से तोड़ दिया।

ऋषभ पंत का हैरतअंगेज कैच

दरअसल, बांग्लादेश ने लंच तक 119 रन बिना कोई विकेट गवाए बना लिया था और भारतीय टीम को हार का डर सताने लगा, तभी मैदान पर एक अजीबोगरीब घटना घटी। दरअसल पारी का 47 वां ओवर भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव करने आए उस समय स्ट्राइक पर बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज नजुमल हुसैन बल्लेबाजी कर रहे थे,

और उस ओवर की पहली गेंद उमेश यादव ने बाहर कि डाली जिसे खेलने में बांग्लादेश बल्लेबाज नजुमल के बल्ले का किनारा लगा और गेंद सीधा विराट कोहली के हाथों में चली गई लेकिन उनके हाथों से कैसे टक्कर जमीन पर गिरने ही वाली थी तभी विकेटकीपर ऋषभ पंत सुपरमैन की तरह जाकर उसका इसको पकड़ लेते हैं। जिसे देख वहां पर स्थित सभी लोग आश्चर्यचकित हो जाते हैं।

शुभमन गिल का शतक आया काम

भारत ने बांग्लादेश के सामने 513 रनों का टारगेट रखा इसमें सबसे अलग बात यह है कि युवा ओपनर बल्लेबाज सुमन गिल ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। शुभमन गिल ने 152 गेंदों में 10 चौक को तथा 3 छक्कों की मदद से 110 रनों की पारी खेली थी।

24 वर्षीय शुभमन गिल के लिए यह बेहद ही शानदार पल था इससे पहले वे आस्ट्रेलिया के खिलाफ 91 रन बनाकर आउट हो गए थे। यदि शुभमन गिल शतक नहीं बना पाते तो भारतीय की इस वक्त अच्छी स्थिति नहीं होती। वही बांग्लादेश की दूसरी पारी का स्कोर 238 रन पर 6 विकेट है और आज का दिन समाप्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top