रोहित शर्मा, विराट कोहली की होगी अब और चांदी, BCCI बढ़ाने वाली है इनकी सैलरी, खुद इस दिन करें ऐलान, क्या ये निर्णय है सही?

भारतीय टीम

Indian Cricketer Salary Hike: भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा की सैलरी करोड़ों में बढ़ सकती है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई तैयारी में जुटा हुआ है. बीसीसीआई 2022-23 सीजन के लिए वार्षिक रिटेनरशिप में 10 से 20 परसेंट का बढ़ोतरी करने की सोच रहा है. अगर, ऐसा होता है तो ना सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा बल्कि अगले कप्तान माने जा रहे दूसरे क्रिकेटरों को भी बहुत बड़ा फायदा होगा.

BCCI: 4 साल से नहीं बढ़ी है सैलरी

बीसीसीआई ने पिछले 4 साल से किसी भी तरीके से क्रिकेटरों की सैलरी नहीं बढ़ाई है. भले ही आज के समय में ज्यादा क्रिकेट मैच खेले जा रहे हैं, बीसीसीआई ने पिछले साल 2 और आईपीएल फ्रेंचाइजी को बढ़ाया. फिर भी कॉन्ट्रैक्ट और ग्रेड के मुताबिक दी जा रही फीस में कोई भी बदलाव नहीं किया गया. अब बीसीसीआई इस रकम को कम से कम 3 करोड रुपये और बढ़ा सकता है. इंसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से यह खबर आई है.

10 से 20% तक बढ़ सकती है सैलरी

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अधिकारी ने कहा इस बारे में हमारे और अधिकारियों के बीच चर्चा हुई है. हम जानते हैं कि पिछली बार रिटेनरशिप इंक्रीमेंट सीओए के दौरान किया गया था. हमें कोविड-19 के कारण हुए नुकसान का भी हिसाब देना होगा. इस बार हम लगभग 10 से 20 परसेंट सैलरी बढ़ाने पर चर्चा कर रहे हैं. लेकिन अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है. उच्च परिषद की बैठक में इस बारे में आखिरी फैसला लिया जाएगा.

10 करोड़ रुपए हो जाएगा स्लैब

आखरी बार साल 2017-18 सीजन में खिलाड़ियों के सैलरी में बढ़ोतरी की गई थी. विनोद राय की अगुवाई वाली ग्रेड ए प्लस पेश किया. जिसमें सभी फॉर्मेट खेलने वाले स्पेशलिस्ट क्रिकेटरों को 7 करोड ररुपए सलाना देने का फैसला किया गया था. इसके अलावा पांच करोड़ और तीन करोड़ और 1 करोड़ रुपए के चार स्लैब बनाए गए थे. इंग्लैंड के खिलाड़ी वार्षिक वेतन के मामले में भारतीय खिलाड़ियों से ज्यादा पैसे कमाते हैं. 7 करोड़ वाला स्लैब ₹10 करोड़ करने की योजना है. इसके अलावा 5 करोड रुपए वाला स्लैब 7 करोड़ का हो जाएगा. ग्रेड बी आर सी 5 करोड़ और तीन करोड़ रुपए का हो जाएगा.

सैलरी बढ़ोतरी से कोहली और रोहित शर्मा के अलावा भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी, जैसे सूर्यकुमार यादव, के एल राहुल और हार्दिक पंड्या को भी अच्छा खासा फायदा होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top