Breaking News: किंग कोहली के क्रिकेट करियर के ऊपर राहुल द्रविड़ बोल दी ये बड़ी बात, सुनते ही क्रिकेट जगत में मच गयी सनसनी

राहुल द्रविड़

मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली के खतरनाक फॉर्म और उनके क्रिकेट करियर को लेकर अपना एक बड़ा ब्यान जारी किया है। विराट कोहली पर दिए गए इस ब्यान से पूरे क्रिकेट जगत में सनसनी मच गई है। भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का यह कहना है कि, क्रिकेट की इतनी अच्छी समझ रखने वाले विराट कोहली आसनी से किसी भी मैच के दौरान यह समझ में सक्षम है कि कब उनको आक्रामक खेल दिखाना है और कब रक्षात्मक।

विराट का क्रिकेट करियर पर राहुल द्रविड़ का ब्यान

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ विराट कोहली के इस बात से काफी ज्यादा प्रभाव दिखाते हैं कि कोहली ट्रेनिंग के दौरान भी अपने जज्बे को बरकरार रखते हैं. काफी लम्बे वक्त से खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली ने साल की शुरुआत में यूएई में एशिया कप टूर्नामेंट के दौरान अपने लाजवाब फॉर्म में वापसी की है। एचएएल ही में बाइट आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में भी विराट कोहली ने अपना वही लय जारी रखा था। 10 दिसंबर को हुए भारत बनाम बांग्लादेश के बीच तीसरा वनडे मैच में विराट कोहली ने अपने करियर का 44वां शतक पूरा किया था.

कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई द्वारा अपनी वेबसाइट पर एक वीडियो में यह कहा है कि, “वह (विराट) जानता है कि कब आक्रामक होना है और कब खेल पर नियंत्रण करना है, उन्हें देखना शानदार है और अगर वह पारी को बढ़ा सकते हैं तो यह हमारे लिए अच्छा संकेत है.’ द्रविड़ ने कहा, ‘विराट का 50 ओवर के क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है, उन्होंने जितने मैच खेले हैं, वह अद्भुत है.”

ट्रेनिंग में भी उसका जज्बा कम नहीं है- राहुल द्रविड़

इस वीडियो में राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में आगे कहा है कि, “भले ही विराट फॉर्म में हो या नहीं, ट्रेनिंग में उनका जज्बा जरा भी कम नहीं होता और टीम के युवा इससे सीख ले सकते हैं. जब से मैंने उसे देखा है, वह इसी तरह कड़ी ट्रेनिंग जारी रखते हैं. वह फॉर्म में है या नहीं, वह इसमें जरा भी बदलाव नहीं करते. टीम के युवा खिलाड़ियों के लिए यह एक शानदार सबक है.”

आगे राहुल द्रविड़ ने कहा की, “विराट को लगता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल स्थान की दौड़ अब तेज हो गई है, जिससे टीमें नतीजा हासिल करने के लिए ज्यादा आक्रामक हो गया हैं. टीमें पिछले कुछ समय से काफी आक्रामक खेल दिखा रही हैं. हमने काफी नतीजे देखे हैं. टीमें अब पहले से कहीं ज्यादा नतीजे के लिए खेल रही हैं, क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप अंक दाव पर लगे हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top