IND vs BAN: गिल और पुजारा ने ठोका शानदार शतक, भारतीय टीम के शेरो ने रखा 513 रनो का विशाल लक्ष्य लेकिन राहुल की इस गलती से जीते मैच को हार सकती है भारत

IND vs BAN

बांग्लादेश क्रिकेट टीम में भारतीय क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चट्टोग्राम में खेला जा रहा है, आज मैच का तीसरा दिन है। दूसरे दिन के अंत तक भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना शिकंजा बांग्लादेश क्रिकेट टीम पर कस लिया था। हम आपको बता दें की भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी पहली पारी में 404 रन बनाए थे। बैटिंग करते हुए चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन की अर्धशतकिया पारीयो की बदौलत और मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की गेंदबाजी की वजह से बांग्लादेश क्रिकेट टीम केवल 150 रनो पर हि ऑल आउट हो गई। जिस वजह से भारतीय क्रिकेट टीम को पहली पारी के बाद 254 रन की लीड मिल गई है।

कुछ इस प्रकार रही इंडियन टीम की सेकेंड इनिंग की बैटिंग

इंडियन टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए शुभमन गिल ने 110 रन बनाए और चेतेश्वर पुजारा ने 102 रानों की नाबाद शतकीय पारी के पूरा होते ही शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट के थर्ड-डे की सेकेंड इनिंग में 2 विकेट पर 258 रन बनाने के बाद घोषित की जिससे भारतीय टीम की बड़त 512 रन की हो गई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान केएल राहुल ने बांग्लादेश को पहली परी में 150 रन पर समेटने के बाद फॉलोओन नहीं देने का फैसला किया था, जिसके बाद शुभमन गिल 110 रन बनाकर आउट हो गए और चेतेश्वर पुजारा का शतक पूरा होते ही दूसरी पारी की घोषणा कर दी गई। इस दौरान विराट कोहली 19 रन बनाकर नाबाद रहे हैं।

कप्तान और कोच राहुल का बेकार फैसला

दरअसल, भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहीं ना कहीं बहुत बड़ी गलती कर दी है, क्योंकि भारत के पास 600 की बढ़त का मौका था, लेकिन कप्तान राहुल ने पारी घोषित करने में जल्दबाजी कर दी. साथ ही मैच खत्म होने में अभी काफी समय भी बचा था.

ऐसे में बांग्लादेश के पास भी रन बनाने का पूरा मौका है, जिसका मतलब उनके पास अभी दो दिन हैं. बांग्लादेश चाहे तो दो दिन के अंदर 500 रन बना सकती है. ऐसे में कहीं ना कहीं राहुल ने बड़ी गलती की है, जिसका खामियाजा भारत को हार के साथ चुकाना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top