शुभमन गिल के तूफानी शतक से झूमा पूरा भारत, रोहित, राहुल और धवन को पीछे छोड़ बने भारत के नंबर 1 ओपनर

शुभमन गिल

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रन बनाए। जिसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम केवल 150 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

बांग्लादेश टीम हुई 150 रनों पर ही ऑल आउट

बांग्लादेश की टीम द्वारा 150 रनों के स्कोर पर आल आउट होने के बाद भारतीय टीम के पास एक अच्छा लीड हो गया था परंतु इसके बावजूद भी भारतीय ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया। और बल्लेबाजी करते हुए ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ दिया। शुभमन का यह पहला शतक है।

दूसरी पारी में शुभमन गिल जड़ा शानदार शतक

भारतीय टीम में दूसरी पारी की शुरुआत की पहले मैच कि ही तरह केएल राहुल दूसरे मैच में जल्दी आउट हो गया जिसके बाद चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने भारतीय पारी को संभाला और एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया इस दौरान शुभमन ने 110 रन बनाकर आउट हो गए। गिल साल 2022 में भारत के लिए खेले गए सभी टेस्ट मैचों में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं।

शुभमन गिल साल 2022 में बनाया सबसे बड़ा स्कोर

आपको बता दें कि इस साल भारतीय टीम की ओपनिंग बेहद ही खराब नजर आई। विशाल भारती टेस्ट पारी की शुरुआत करने वाले केएल राहुल और रोहित शर्मा 50 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सके थे। ऐसे में शुभमन ने 110 रन जोड़कर भारत की ओर से साल 2022 में ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top