8 साल से अपनी वापसी का इंतजार कर रहा था ये भारतीय खिलाड़ी, रणजी ट्रॉफी के पहले ही दिन 8 विकेट लेकर खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा

भारत को घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का आगाज 13 दिसंबर से हो गया है। इस टूर्नामेंट में हमें कई आईपीएल के नामी खिलाड़ी तथा कई युवा खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इस टूर्नामेंट के आगाज के पहले दिन ही कई खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। जिनमें एक नाम करण शर्मा का भी आता है जिन्होंने 8 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है आइए इनके विषय में जानते हैं

पहले ही दिन लिए 8 विकेट

खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन में सबसे पहला नाम कर्ण शर्मा का आता है जिन्होंने इस टूर्नामेंट के पहले ही दिन रेलवेज की ओर से खेलते हुए 38 रन देते हुए 8 विकेट अपने नाम कर लिया। उनके इस शानदार प्रदर्शन के कारण विदर्भ की टीम केवल 213 रनों पर ही आउट हो गई। उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया।

वही इस मैच में विदर्भ की ओर से सबसे अधिक रन फैज फजल ने 113 रन बनाए। इनके अलावा अर्थव ताडे ने 48 रनों की पारी खेली परंतु यह दोनों बल्लेबाज भी कर्ण शर्मा के गेंदबाजी के आगे नहीं टिक सके। और आउट होकर पवेलियन लौट गए।

लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद भी नहीं मिला मौका

आपको बता दें कि, रणजी ट्रॉफी में कर्ण शर्मा का यह पहला मौका नहीं है जब उन्होंने अपनी शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है इससे पहले भी वह पिछले 8 सालों से इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाया है। लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें पिछले 8 सालों से भारतीय टीम में जगह नहीं मिला है।

कर्ण शर्मा ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में अपना डेब्यू किया था। परंतु इसके बाद उन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं मिला। टेस्ट के अलावा उन्हें भारतीय टीम की ओर से दो वनडे तथा एक t20 मैचों में भारतीय टीम की ओर से खेलने का मौका मिला है। कर्ण शर्मा ने एक बार फिर अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट टीम का दरवाजा खटखटाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top