IND W vs AUS W: शेफाली वर्मा और हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी को ऑस्ट्रेलियन टीम ने किया बेकार, 21 रनो से जीत की दर्ज, रोने लगे….

IND W vs AUS W

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम के बीच 5 माचो की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम इंडियन क्रिकेट टीम को 21 रन से हरा दिया और 5 मैच की सीरीज में 2-1 से बड़त बना ली है। इस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करने से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 172 रनों का स्कोर भारतीय टीम के सामने खड़ा किया। जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम केवल 151 बना पाई और 21 रन से मैच को हार बैठी।

कुछ इस प्रकार रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने के लिए उतरी ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की शुरुआत काफी ज्यादा खराब रही और सलामी बल्लेबाज एलीसा जिन हेली सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन को लौट गई। लेकिन उसके बाद एलेक्जेंड्रा पेरी ने शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन दिखाते हुए अर्धशतकिया परी खेली। पेरी ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 75 रनों की आतिशी पारी खेली। पेरी का साथ देते हुए ग्रेस मैग्रीथ हैरिस ने भी 18 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के लगाकर 41 रनों का योगदान दिया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रेणुका सिंह साबित हुई। रेणुका ने अपने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 अहम बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इनके अलावा दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य और अंजलि शेरवानी ने दो-दो विकेट हासिल कीया है।

इंडियन टीम की हुई 21 रनो से हार

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम द्वारा मील 173 रानों के लक्ष्य का चित्र लेने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम की भी शुरुआत बेहद खराब राही। टीम की ओपनिंग बैट्समैन स्मृति मंधाना सिर्फ एक रन बनाकर मंडप को लौट गई। लेकिन दूसरी तरफ शेफाली वर्मा ने शानदार अर्धशतकिय पारी खेली। शेफाली ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रनों की लाजवाब पारी खेली।

उसके बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 27 गेंदो में 6 चौके की मदद से 37 रनो की पारी खेलकर भारतीय टीम को वापस मैच में ला खड़ा किया। हरमनप्रीत कौर के बाद भारतीय महिला टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी निभाने में कामयाब नहीं रह पाया, जिस वजह से भारतीय क्रिकेट टीम को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top