IND vs BAN: बांग्लादेश के स्कोर को देख 404 रन लग रहा पहाड़, मात्र 104 रनो पर भारतीय गेंदबाजों ने चटके 8 विकेट, पतझड़ की तरह झड़ती दिख रही बांग्लादेश, इन दोनों ने झटके 4 विकेट

IND vs BAN

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14 दिसंबर बुधवार से बांग्लादेश के जहूर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया है और इस टेस्ट मैच के पहले दिन में 6 विकेट खोकर 278 रन का स्कोर बांग्लादेश के सामने खड़ा कर दिया था। पहली पारी के दूसरे दिन मे भारतीय क्रिकेट टीम ने 133.5 ओवर में 404 रनो का स्कोर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सामने खड़ा कर के ऑलआउट हो गई।

कुछ इस प्रकार रही भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी

इस मैच में चेतेश्वर पुजारा ने 90 रन बनाए और युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 82 रन की नाबाद धमाकेदार पारी खेली। भारतीय क्रिकेट टीम ने काफी अच्छी ओपनिंग करते हुए 41 रन की पार्टनरशिप निभाई, उसके बाद 48 रन पर आते-आते भारतीय टीम ने अपने 3 अहम विकेट गवा दिए। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने चौथा विकेट 112 रन के स्कोर पर गवाया लेकिन उसके बाद पुजारा और श्रेयस ने पांचवे विकेट के लिए 149 रन की अविश्वसनीय साझेदारी निभाई। भारतीय टीम ने पहले दिन के आखिरी ओवरों में पुजारा और अक्षर पटेल के रूप में विकेट गवाया। अक्षर पटेल का विकेट गिरते ही पहले दिन की समाप्ति कर दी गई तब तक भारतीय टीम का स्कोर 278-6 रन का था।

शानदार बल्लेबाजी की भारतीय बल्लेबाजों ने

मैच के दूसरे दिन में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने पहली पारी की शुरुआत 278-6 के स्कोर से की। जैसा कि आप सभी को पता है कि श्रेयस अय्यर 82 रन बनाकर नाबाद थे। लेकिन अय्यर केवल 4 रन ही अपने स्कोर में जोड़ पाए। उसके बाद इबादत हुसैन की गेंद पर आउट हो गए। अपनी पारी के दौरान श्रेयस ने 192 गेंदों में 10 चोको की मदद से 86 रन बनाए। उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम का स्कोर 320 तक पहुचना भी काफी ज्यादा मुश्किल लग रहा था। लेकिन बैटिंग करने के लिए आए रवि चंद्र अश्विन और कुलदीप यादव ने अर्धशतकीय साझेदारी से इंडियन टीम को संभाल लिया।

रविचंद्रन अश्विन ने 58 रन, वही दूसरी तरफ कुलदीप यादव ने 40 रन बनार आउट हो गए। उसके बाद बैटिंग करने के लिए उतारे उमेश यादव ने 15 रन और मोहम्मद सिराज ने 4 रन बनाकर इंडियन क्रिकेट टीम के स्कोर को 404 तक पहुंचाया. मोहम्मद सिराज के आउट हो जाने की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम ने 133.5 ओवर में 404 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

बांग्लादेश की हालत है ख़राब

इस ब्लॉग को पढ़ते वक्त बांग्लादेश टीम के 104 रनों पर 8 विकेट गिर चुकें हैं। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बांग्लादेश की हालत ख़राब कर दी है। मोहम्मद सिराज ने 9 ओवरों में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट झटके हैं तो कुलदीप यादव ने 6 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट हासिल करके मैच को एक तरफ़ा बना दिया है। उमेश यादव के खाते में भी 1 विकेट आया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top