IPL 2023: इन 3 जबरदस्त ऑलराउंडर पर टूट पड़ेंगी IPL टीमें, इन पर होगी करोड़ों की बरसात

IPL 2023

इंडियन प्रीमियर लीग यानी की आईपीएल 2023 के लिए बीसीसीआई ने आखिरी नीलामी लिस्ट जारी की है।जैसा कि आप सभी को पता होगा कि आईपीएल के लिए नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि शहर में होने वाली है, और इसमें कुल मिलाकर 273 भारतीय खिलाड़ी और 132 विदेशी खिलाड़ी हिस्सा लिया है। दूसरे पक्ष के सहयोगी देशो के चार खिलाड़ी अंतिम नीलामी की सूची में जारी किए गए हैं। इसके साथ ही आखिरी आईपीएल नीलामी सूची में 286 अनकैप्ड प्लेयर्स के साथ 119 कैप्ड प्लेयर्स भी शामिल हैं। होने वाले इस नीलामी में दुनिया के बेहतरिन ऑल राउंडर्स में से तीन वर्ल्ड क्लास ऑल राउंडर्स ऐसे हैं जिन पर आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी टीम टूट पड़ेगी और इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए उन पर पैसो की बरसात करेंगी।

1. बेन स्टोक्स (नीलामी की बेस प्राइस ₹2 करोड़)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट में भी और उसके बाद भी बेन स्ट्रोक बहुत अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं, साथ ही आईपीएल में भी बेन स्टॉक ने अपने परफॉर्मेंस सबको प्रभावित किया है। वह आईपीएल जैसे कम ओवर के टूर्नामेंट में भी शतक जड़ चुके हैं। उनके खतरनाक ऑलराउंडर परफॉर्मेंस से तो पूरी दुनिया ही वाकिफ है साल 2018 के आईपीएल नीलामियों में ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्ट्रोक्स सबसे ज्यादा महंगा बीके थे, राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उनको 12.5 करोड़ रुपये में खड़े कर अपने टीम में शामिल किया था। जिस वजह से सबका यह दावा है कि, आईपीएल 2023 की नीलामी में बेन स्टॉक प्रति पैसे की बारिश होने वाली है।

2. शाकिब अल हसन (नीलामी की बेस कीमत ₹1.5 करोड़)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक साकिब अल हसन अपने काई मैच में अपने खतरनाक ऑलराउंडिंग प्रदर्शन की वजह से विरोधी टीम की कमर तोड़ चुके हैं। जिस वजह से आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी टीम शाकिब अल हसन को अपनी टीम मे शामिल करना जरूर चाहेगी। वह बैटिंग और बॉलिंग दोनों में ही काफी ज्यादा खतरानक प्लेयर हैं। इसके साथ साकिब अल हसन इस समय काफी ज्यादा अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं, जिस झलक हम सभी ने हाल ही में हुए इंडिया वर्सेज बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में देखी थी।

3. सैम करन (निलामी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये)

सैम करन इस साल काफी ज्यादा आक्रामक फॉर्म में चल रहे हैं जिसका उदाहरण हम सभी ने अभी हाल ही में हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में देखा था। जहां पर उनको उनके खतरनाक परफॉर्मेंस की वजह से फाइनल मैच में केवल “प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड” से ही नहीं बल्की, “प्लेयर ऑफ द सीरीज” के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। आईपीएल के पहले सीजन में संकरन चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स की तरफ से काफी ज्यादा शानदार परफॉर्मेंस दिखाते आए हैं। सैम करन केवल बॉलिंग से ही नहीं बच्चे अपने खतरनाक बैटिंग की वजह से भी जाने जाते हैं। जिस वजह से होने वाले आईपीएल 2023 की नीलामि में सभी फ्रेंचाइजी टीम की नजर इन पर खूब रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top