6,6,6,6,6,6…. संजू सैमसन ने एक बार फिर चयनकर्ताओं को किया गलत साबित, 7 अविश्वसनीय छक्के जढ़कर रणजी ट्रॉफी के पहले ही मैच में बरसाया कहर

संजू सैमसन

जैसा कि आप सभी लोगों को पता होगा कि इंडिया में रणजी ट्रॉफी 20223 की शुरुआत हो चुकी है, जहां पर सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दे कर भारतीय टीम में अब जगह बनाने के लिए काफी ज्यादा बेताब है। हम आपको बता दें की रणजी ट्रॉफी के पहले दिन, केरल और झारखंड के बीच मैच खेला गया जहां पर विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगा दिया। पहले दिन का मैच खत्म होते-होते केरल ने केवल 6 विकेट खोकर 276 रनों का स्कोर बनाया लिया था।

संजू सैमसन ने खेल अविश्वसनीय पारी

इस मैच में केरल की टीम ने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। केरल टीम की तरफ से ओपनिंग बैटिंग करते हुये रोहन कुन्नूमल और रोहन प्रेम ने मिलकर केरल को एक शानदार शुरुआत दी। बैटिंग करते हुए रोहन प्रेम ने 79 रनों की धमाकेदार पारी खेल तो दूसरी ओर रोहन कुन्नूमल ने 50 रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन उसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने क्रीज पर आकार एक अलग ही धमाल मचा दिया।

इस मैच में संजू सैमसंग ने एक बार फिर से अपनी खतरनाक बैटिंग का नमुना दिखाया। केरल टीम की तरफ से बैटिंग करते हुए संजू ने केवल 108 गेंद का सामना करते हुए 4 चौके और 7 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 72 रन की अविश्वसनीय पारी खेली। संजू सैमसंग के इस खतरनाक परफॉर्मेंस की गूंज बीसीसीआई के चयनकर्ता के नियमों में जरूर गूंज रही होगी। क्योंकि भारतीय टीम के चयनकर्ताओं हमेशा से संजू सैमसन को भारतीय टीम में मौका देने से कतराते हैं।

कुछ इस प्रकार है संजू सैमसंग का अब तक का करियर

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की बदौलत संजू सैमसन जैसे काबिल क्रिकेटर को भारतीय टीम की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बहुत कम खेलने का मौका दिया गया है। वनडे क्रिकेट की बात करें तो संजू सैमसन को अब तक केवल 11 मैच में मौका दिया गया है। इस दौरान उन्होंने 66 की औसत से 330 रन बनाए हैं। संजू सैमसन ने अब तक भारतीय टीम की तरफ से केवल 16 टी20 मैच खेले हैं जैसे 135 की स्ट्राइक रेट से 296 रन बना चुके हैं। अगर बात करें टेस्ट मैच क्रिकेट की तो संजू सैमसन को अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top