IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल ने नहीं दिखाया रहम, इस प्लेइंग 11 के साथ पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं राहुल, क्या ये सीरीज जीतेगी इंडिया?

IND vs BAN

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच कल यानी की 14 दिसंबर बुधवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। रोहित शर्मा के अंगुठे में चोट लगने के कारण उनको टेस्ट मैच सीरीज से बाहर कर दिया गया है। जिस वजह से भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी केएल राहुल को सौपी गई है। अब देखना यह है कि केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में किस-किस को मौका देते हैं। इस आर्टिकल की मदद से हम आपको इंडियन क्रिकेट टीम की प्लेइंग 11 की बात करेंगे।

किन-किन खिलाड़ियों को मिला भारतीय टीम में मौका

भारतीय क्रिकेट टीम की ओपनिंग करने के लिए कप्तान केएल राहुल और शुभमन गिल बैटिंग करने के लिए उतरेंगे। उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान चेतेश्वर पुजारा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन गए जाने वाले विराट कोहली को नंबर चार पर बैटिंग करने के लिए उतारा जाएगा। उसके बाद पांचवे नंबर पर श्रेयस अय्यर उनके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं।

इस मैच के लिए ऋषभ पंत को एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के दौरे वाले फॉर्म की जरूरत होगी, क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाना है तो उसको बांग्लादेश के खिलाफ दोनों मैच को जितना होगा।

भारतीय टीम में से तीन गेंदबाज स्कोर बहार का रास्ता दिखा गया है। नवदीप सैनी और साधु ठाकुर को बाहर बैठाना पड़ सकता है और इनकी जगह पर उमेश यादव और जयदेव उनादकट बॉलिंग करते हुए दिखने वाले हैं। वही चाइनामैन स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह पर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है। दूसरे स्पिनर गेंदबाज और हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर अक्षर पटेल को शामिल किया जाएगा.

बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की स्क्वॉड

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top