IPL 2023: आखिरीकार खत्म हुआ आईपीएल का इंतजार, भारतीय टीम के आने वाले 3 सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी, इस तारीख को होगा MI VS CSK

आईपीएल 2023 टूर्नामेंट के लिए सभी फ्रेंचाइजी इमेज काफी जोरों से तैयारियों में लग चुकी है। इस बार का आईपीएल ऑक्शन 23 दिसंबर से शुरू होने वाला है जो कि भारत के कोच्चि शहर में आयोजित किया जाएगा। इस आईपीएल नीलामी में 900 से भी ज्यादा खिलाड़ी ने अपना नाम रजिस्टर किया है। इस बीच हलांकी कुछ लोग या जाने के लिए काफी ज्यादा एक्साइटेड है कि आईपीएल कब से शुरू होगा..?, यानि की पहला मैच किस तारीख को और किसके बीच खेला जाएगा। लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने कोई निश्चित तारीख का एलान नहीं किया है, लेकिन संभावना जरूर है कि इस तारीख से आईपीएल की शुरुआत हो सकती है।

भारतीय टीम के आने वाले 3 सीरीज का शेड्यूल हुआ जारी

बीसीसीआई ने आगे होने वाले भारतीय टीम के तीन सीरीज का शेड्यूल एक साथ एलान कर दिया है। जिस्मे इंडियन टीम को पहले श्रीलंका सीरीज, न्यूजीलैंड सीरीज और फिर ऑस्ट्रेलिया सीरीज खेलनी है। इस साल भारतीय क्रिकेट टीम को अभी बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलना बाकी है। उसके बाद साल 2023 के शुरू में श्रीलंका टीम भारत का दौरा करेगी जहां पर वे अपना पहला मैच 3 जनवरी को खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम का मैच शेड्यूल साल 2023 में काफी ज्यादा लंबा है लेकिन आईपीएल से पहले जो सीरीज होने वाली है वह ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आखिरी मैच 22 मार्च को खेला जाएगा उसके बाद ही आईपीएल की शुरुआत की जाएगी। अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को कम से कम 1 हफ्ते का आराम दिया जाएगा उसके बाद 31 मार्च या 1 अप्रैल से आईपील 20 23 लीग की शुरुआत हो सकती है।

फ्रेंचाइजी कर रही है खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने की तैयारी

आईपीएल 2023 के लिए बीसीसीआई को काफी तैयारियां करनी पड़ती हैं, जैसे खिलाड़ियों की नीलामी से लेकर मैच शेड्यूल तक सभी का एक परफेक्ट मैनेजमेंट करना पड़ता है। इस सबके बीच यह मनाना है कि नीलामी वाले दिन यानी की 23 दिसंबर को आईपीएल 2023 के पूरे मैच शेड्यूल की घोषणा कर दी जाएगी। आईपीएल 2022 का फाइनल मैच गुजरात जाइंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था, जहां पर गुजरात टाइटंस ने अपने पहले आईपीएल के डेब्यू में ही राजस्थान को हराकर पहली बार मैच का खाताब अपने नाम किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top