IND vs BAN: बांग्लादेश को अकेले ही हरा सकता है ये भारतीय खिलाड़ी, महेंद्र सिंह धोनी से सीखी हैं सारी चाल

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट मैच सीरीज कैल यानी की 14 दिसंबर से शुरू होने वाली है। टेस्ट मैच चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बांग्लादेश के खिलाफ यह सीरीज काफी ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होगी। हम आपको एक खास शुरू बता दे की अगर भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट मैच चैंपियनशिप का फाइनल में जगह बनानी है तो उसे बांग्लादेश के खिलाफ दोनो टेस्ट मैच को जितना होगा। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पास एक ऐसा खिलाड़ी है जो बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को उनकी नानी याद दिला सकता है। इस लेख की मदद से हम आपको बतायेंगे इस खिलाड़ी के बारे में……..

यह खिलाड़ी कर देगा बांग्लादेश टीम को तहस-नहस

बांग्लादेश में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम जामकर प्रैक्टिस कर रही है। साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम ने एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया है जिससे आप पूरी तरह से अवगत है, और वो प्लेयर कोई और नहीं रविचंद्रन अश्विन है। जिनको सिर्फ अब तक बांग्लादेश के दौर पर टेस्ट मैच सीरीज के लिए चुना गया है। हम आपको एक खास तरह बता दे की भारतीय क्रिकेट टीम की तरह बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ स्पिनर गेंदबाज काफी ज्यादा मदद सबित होते हैं।

टेस्ट मैच के लिए रविचंद्रन सिंह काफी ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी साबित होते हैं, उन्होने एक मैच में अपने 30 ओवर मे 5 सफलताएं हासिल की हैं। दूसरी तरफ अगर बात करें उनके पूरे टेस्ट मैच करियर की तो उन्होने अब तक कुल मिलाकर 86 टेस्ट मैच खेले हैं जिस तरह उनके खाते में 442 विकेट हैं। केवल बॉलिंग में ही नहीं बल्की रविचंद्रन अश्विन ने बैटिंग में भी कमाल का परफॉर्मेंस दिया है। अश्विन अपने 86 मैच में 123 पारियों में 26 की औसत से 2931 रन बना चुके हैं। बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम को रविचंद्रन अश्विन के अच्छे बल्लेबाजी और गेंदबाजी प्रदर्शन की बेहद जरूरत है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के सदस्य

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top