IND vs BAN: “आप उन पर सवाल नहीं कर….” विराट कोहली के ऊपर उठे सवाल तो भड़के कप्तान केएल राहुल, कही ये बात आप भी हो जायेंगे मुरीद

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो मैचों की टेस्ट मैच सीरीज की शुरुआत 14 दिसंबर बुधवार से बांग्लादेश के (चांगावत) में हो रही है। रोहित शर्मा के टीम के बाहर हो जाने की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच सीरीज की कप्तानी केएल राहुल को सौंपी गई है। इस सीरीज में भारतीय फैन्स के निगाह विराट कोहली पर होगी, क्योंकि पिछले कई टेस्ट मैच में उनका परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा है।टेस्ट मैच में विराट कोहली को शतक बनाए 3 साल से भी ज्यादा का समय हो चला है।

कोहली के दीवाने हुए केएल राहुल

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान केएल राहुल से जब विराट कोहली के टेस्ट मैच में प्रदर्शन को लेकर सवाल पूछे गए तो उसका जवाब राहुल ने काफी ज्यादा शानदार तारिके से दिया। राहुल ने कहा कि विराट कोहली टेस्ट मैच में अपने प्रदर्शन से आत्मविश्वास लेंगे और वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। केएल राहुल ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि विराट कोहली हमेशा रन बनाने का कोई ना कोई तारिका ढूंढ ही निकालते हैं।

कोहली को इसका बहुत अनुभव है- केएल राहुल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने कहा की, “हमने वास्तव में इतना अधिक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है कि आप कोहली के टेस्ट फॉर्म को लेकर ऐसी बातें कह सकें. वह अच्छी फॉर्म में हैं, उन्होंने टी20 क्रिकेट में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और आपने हाल ही में देखा कि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ शतक बनाया है. जाहिर है, वह टेस्ट मैचों में इससे कुछ आत्मविश्वास लेंगे. आप जानते हैं कि वह इतने लंबे समय से हैं और काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं. वह जानते हैं कि क्या करना है और उनकी हमेशा अपनी मानसिकता रही है.”

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल ने आगे कहा की, “उनका रवैया हमेशा एक जैसा रहा है. उनके पास खेल के लिए जुनून है. वह अपनी टीम के लिए जो प्रतिबद्धता देते हैं वह हर किसी के देखने की चीज है. इसलिए आप वास्तव में उन पर सवाल नहीं उठा सकते हैं और वह एक महान खिलाड़ी हैं. उन्होंने हमेशा रन बनाने के लिए एक तरीका ढूंढ लिया हुआ है और टीम के लिए अपना योगदान देते हैं. मुझे यकीन है कि वह फिर से ऐसा करेंगे.”

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की लाइनअप

केएल राहुल (कप्तान),शुभमन गिल,चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान),विराट कोहली,श्रेयस अय्यर,ऋषभ पंत (विकेटकीपर),केएस भरत (विकेटकीपर)
रविचंद्रन अश्विन,अक्षर पटेल,कुलदीप यादव,शार्दुल ठाकुर,मोहम्मद सिराज,उमेश यादव,अभिमन्यु ईश्वरन,नवदीप सैनी,सौरभ कुमार,जयदेव उनादकट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top